लालू बोले – सत्‍यमेव जयते, तेजस्‍वी ने कहा – भूंजा खाओ, मस्‍त रहो

पटना : बिहार की सियासत बहुत तेज है . पल-पल घटनाक्रम बदल रहा है . सूचनाओं के लिए फ्लडगेट खुला है . फ्लडगेट से आई सूचनाएं तेजी से बह भी जा रही है . राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार की रात ही बोला था – सत्‍यमेव जयते !  कहने के बहुत मायने थे . अब तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट किया है – भूंजा खाओ, मस्‍त रहो .


उधर अपने नेता से निर्देश प्राप्‍त कर लौटे जदयू के सभी प्रवक्‍ताओं के तेवर बहुत कड़े हो गये हैं . राजद को असहज करने वाले सवाल दागे जा रहे हैं और वह भी बहुत तल्‍ख अंदाज में . अभी से थोड़ी देर पहले यह बात तेज चर्चा में आ गई थी कि लालू प्रसाद के रांची से लौटते ही तेजस्‍वी यादव डिप्‍टी चीफ मिनिस्‍टर के पद से इस्‍तीफा दे देंगे . सभी खबरिया प्‍लेटफार्म पर यह सूचना सुर्खियां बनने लगी . वैसे यह कहने वाले लोग अब भी हैं कि लालू प्रसाद रांची से वापसी के बाद अपने सभी 12 मंत्रियों से इस्‍तीफा लेकर नीतीश कुमार को सौंप देंगे . फिर कहेंगे – हम दे रहे आपको बाहर से सपोर्ट . चलाइए, अपनी मर्जी से सरकार .


खैर, तेजस्‍वी के संभावित इस्‍तीफ की खबर मीडिया में जैसे ही फ्लैश होनी शुरु हुई,जवाब में डिप्‍टी सीएम का एक ट्वीट तुरंत आ गया . इसमें उन्‍होंने लिखा है -“उत्पाती सूत्रों” के नाम से मीडिया का एक वर्ग भाजपा का जो एक सूत्रीय कार्यक्रम चला रहा है, उस पर ज़ोरों से हँसी आ रही है – “भूँजा खाओ,मस्त रहो”

तेजस्‍वी के इस ट्वीट का अर्थ समय और काल के संदर्भ में निकाल लें तो आशय यह है कि वे फिर से इस्‍तीफे की संभावनाओं को खारिज कर रहे हैं . पहले भी वे कह चुके हैं कि इस्‍तीफा नहीं देंगे .

उधर लालू प्रसाद ने गुरुवार की रात को ही ‘सत्‍यमेव जयते’ कहा था . लालू ने तेजस्‍वी का वीडियो दिखाते हुए यह ट्वीट किया था . दरअसल,यह वीडियों दिखाकर तेजस्‍वी यह सिद्ध करने का प्रयास कर रहे हैं कि पत्रकारों की पिटाई के मामले में वे दोषी नहीं हैं . जान लें,पत्रकारों की पिटाई मामले की जांच शुरु हो चुकी है . बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (ला एंड आर्डर) आलोक राज को जांच का जिम्‍मा दिया गया है,जो शनिवार-रविवार को अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं .

यह भी पढ़ें-  राजद ने किया सरेंडर, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम के पद से देंगे इस्तीफा !