संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का डबल इंजन फेल, मुसीबत में फंसे यात्री

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय रेलवे का बुरा दौर जारी है. एक के बाद एक कई हादसे से रेलवे का खस्ता हाल हो रखा है. ताजा मामला बिहार के सारण( छपरा) स्थित एकमा स्टेशन का है. जहां संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (डाउन) का डबल इंजन फेल हो गया है. 

नई दिल्ली से दरभंगा को जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का डबल इंजन अचानक फेल हो गया है. जिससे करीब घंटे भर से ट्रेन स्टेशन पर रुकी है. यात्रियों को फजीहत हो रही है.

एकमा स्टेशन पर जस-तस खड़ी इस ट्रेन की वजह से रेल रूट पर भी प्रभाव पड़ा है. कई ट्रेनों का मार्ग अवरुद्ध हो रखा है. रूट पर परिचालन ठप हो रखा है. यात्रियों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. 

मौके पर रेलवे विभाग के कई लोग वहां पहुंच कर ट्रेन के इंजन को दुरुस्त करने में लगे हैं.  कहा जा रहा है कि अगर थोड़ी देर और ठीक नहीं होता है तो वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी. दूसरे इंजन से ट्रेन की बोगियों को जोड़ कर भेजे जाने की भी बात हो रही है.

बता दें कि कल गुरुवार को सोनपुर रेलवे स्टेशन में 4 नंबर प्लेटफ़ॉर्म पर खाड़ी एक ट्रेन की बोगी में आग लगी गई थी. जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया था. इस मामले में डी आर एम ने कमिटी गठित कर जांच के आदेश दिए थे.

वहीं दो दिन पहले दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में भी भीषण हादसा होते-होते बचा. यात्री सो ही रहे थे कि अचानक से शताब्दी एक्सप्रेस चलते-चलते दो टुकड़ों में बंट गई थी. इंजन और कुछ बोगी आगे निकल गई वहीं कुछ बोगी पीछे ही छूट गई थी. इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया था.

यह भी पढ़ें-  सोनपुर स्टेशन पर धू-धू कर जल उठी ट्रेन, मचा हड़कंप

हादसा : नींद में थे यात्री, तभी 2 टुकड़ों में बंट गई शताब्दी एक्सप्रेस