लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में दारोगा बहाली के लिए चुने गए लोगों के लिए अच्छी खबर है. दारोगा बहाली की शारीरिक परीक्षा 18 सितंबर से होगी. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने इसकी तैयारी कर ली है. यह परीक्षा गर्दनीबाग स्थिति पटना हाईस्कूल में आयोजित की जायेगी. किस अभ्यर्थी की परीक्षा कब है, आयोग ने एडमिट कार्ड में यह तिथि अंकित कर दी है.  सभी पात्रों को एसएमएस और ई-मेल के जरिये प्रवेश पत्र भेज दिये गये हैं. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा के 1717 पदों पर भर्ती कर रहा है.

18 सितंबर से शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

मुख्य परीक्षा के बाद केवल शारीरिक परीक्षा बाकी है. यह परीक्षा 18 सितंबर से शुरू होकर 30 सितंबर तक आयोजित की जायेगी. शारीरिक परीक्षा केवल पास करनी है. अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा के आधार पर ही तैयार की जानी है. परीक्षा में 10161 अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा के बाद परिणाम जारी नहीं किया जायेगा. बहाली का अंतिम परिणाम हाईकोर्ट के दिशा निर्देशन पर जारी होगा.

दारोगा बहाली की अंतिम चयन सूची में अपना नाम दर्ज कराने को युवा खूब पसीना बहा रहे है. परीक्षा पास करने के लिये बिहार पुलिस सेवा आयोग ने जाे मानक बनाये हैं उन पर खुद को कस रहे हैं. पटना और उसके आसपास रहने वाले क्षेत्र के अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा स्थल पटना हाईस्कूल के उसी ट्रैक पर अभ्यास कर रहे हैं जिस पर आयोग दौड़ायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा की तो पूरा महकमा कमियों व व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाने में जुट गया है.पुलिस मुख्यालय से लेकर गृह विभाग तक एक्शन में है. सीएम के निर्देश को धरातल स्तर पर लागू करने के लिए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार की शाम गृह सचिव, एडीजी पुलिस मुख्यालय एसके सिंघल व अन्य अधिकारियों के साथ तमाम बिंदुओं पर बात की.