आज नहीं होगी बार काउंसिल चुनाव की मतगणना, धमकी के बाद वापस लौटी ऑब्जर्वर की टीम

बिहार, बार काउंसिल चुनाव, बिहार बार काउंसिल, बार काउंसिल काउंटिंग, बार काउंसिल बिहार, bihar, threat, bar council, counting

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार बार काउंसिल के मतगणना कार्य मंगलवार से शुरू नहीं होगा. काउंसिल चुनाव के बाद मतगणना कराने के लिए दिल्ली व मध्यप्रदेश से पटना पहुंचे आब्जर्वरों को धमकी मिलने के बाद वे सोमवार को ही वापस लौट गये. मतगणना कार्य के लिए पटना पहुंची टीम एक्जीबीशन रोड के होटल में ठहरी थी.

वापस लौट गए एक्सपर्ट

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज 17 अप्रैल से शुरू होने वाली बिहार बार कौंसिल के चुनाव की मतगणना कार्य शुरू नहीं होगा. मतगणना शुरू नहीं होने के कारण बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा तैनात किये गये एक्सपर्ट वापस लौट गये. बिहार बार कौंसिल चुनाव कीं मतगणना करने के लिए दिल्ली और मध्यप्रदेश से एक्सपर्ट आये थे. इन लोगों द्वारा बार कौंसिल भवन में आकर मतगणना स्थल का मुआयना भी किया गया.

यह भी पढ़ें-

BREAKING : मुजफ्फरपुर SSP आवास पर SVU ने मंगवाई 3 हथकड़ियां, हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी

सब कुछ सही पाकर मतगणना का कार्य शुरू करने के लिए बार काउंसिल के सचिव को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया गया. मतगणना कार्य भी अपने निर्धारित तिथि से शुरू होना था.

इसी बीच कुछ लोगों द्वारा दिल्ली से आयी मतगणना टीम को बार काउंसिल से होटल लौटते समय या होटल में जाकर इस बात की धमकी दी गयी कि वह मतगणना करने से इंकार कर वापस अपने घर लौट जाये नहीं तो गलत परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें . इस तरह की धमकी मिलने के बाद मतगणना करने के लिए दिल्ली से आयी टीम इस बात की जानकारी बार कौंसिल ऑफ इंडिया को देकर पटना से वापस लौट गयी.

बीसीआई द्वारा इस बात की सूचना को-ऑब्जर्वर को दी गयी. इस मामले की छानबीन की गयी तो मामला सच निकला. इन मतगणना कार्मियों के वापस लौट जाने के बाद मतगणना की नयी तिथि रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा तय किये जाने के बाद इसकी सूचना जल्द ही प्रकाशित की जायेगी.

About Md. Saheb Ali 3818 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*