विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 22 अक्टूबर को मतदान, 1 को नामांकन करेंगे केदारनाथ पांडेय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 22 अक्टूबर को इलेक्शन की तारीख तय की गयी है. इसको लेकर शुक्रवार को राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों एवं चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने घोषणा कर दी है. पिछले 18 सालों से सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर जीत हासिल कर रहे बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय एकबार फिर चुनाव मैदान में हैं. केदारनाथ पांडेय 1 अक्टूबर अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

हर बार की तरह यह माना जा रहा है कि इस साल भी जीत का सहरा केदारनाथ पांडेय के सिर ही सजेगा. पिछले 18 सालों से केदारनाथ पांडेय ही जीतते आ रहे हैं. इस बात से यह स्पष्ट हो जाता है कि इस बार भी वही जीतेंगे. हालांकि सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अवधेश प्रसाद, जो कि नियोजित शिक्षक हैं उन्होंने भी अपना मन चुनाव लड़ने के लिए बनाया था, लेकिन अंतिम समय में अवधेश प्रसाद ने अपना निर्णय बदल लिया है.



शिक्षक अवधेश प्रसाद ने निवर्तमान एमएलसी केदारनाथ पांडे को अपना समर्थन देने का एलान किया है. उन्होंने कहा है कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष के नाते केदारनाथ पांडे जी सदन में शिक्षकों की  आवाज पहले भी बुलंद करते रहे है. उन्होंने शिक्षकों के बेहतरी के लिए कई काम किये है. शिक्षकों की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए वे और उनके समर्थकों ने एकबार फिर केदार पांडेय जी को जीत दिलाकर सदन में भेजने का फैसला किया है.