बिहारी IPS आरपी ठाकुर बनाये गए आंध्र प्रदेश के नए DGP, सीतामढ़ी के रहने वाले हैं

आईपीएस आरपी ठाकुर

लाइव सिटीज डेस्क : एक और बिहारी IPS को राज्य के बाहर बड़ा जिम्मा मिला है. बिहार के रहने वाले IPS आरपी ठाकुर को आंध्र प्रदेश का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है. आंध्र प्रदेश सरकार ने ठाकुर को नया डीजीपी नियुक्त करते हुए आदेश जारी किया है. बता दें कि आरपी ठाकुर बिहार में सीतामढ़ी के रहने वाले हैं. वे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. इससे पहले वे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) विभाग के महानिदेशक पद कार्यरत थे.

आज शनिवार सुबह को ही मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायुडू ने निवर्तमान डीजीपी मालकोंडय्या की  सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के बाद आरपी ठाकुर को नया डीजीपी नियुक्त करने का फैसला लिया. संयुक्त आंध्र प्रदेश के दौरान ठाकुर ने अनेक पदों पर कार्य किया है. 15 दिसंबर 1986 को आईपीएस बने आरपी ठाकुर ने हैदराबाद राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में अतिरिक्त अधीक्षक पद पर पहली बार नियुक्त हुए थे.

डीजीपी आरपी ठाकुर, आंध्रप्रदेश

आपको बता दें कि आर पी ठाकुर का जन्म बिहार के सीतामढ़ी जिले के अमनपुर गाँव में 1 जुलाई 1961 में हुआ था. आरपी ठाकुर ने आईआईटी कानपुर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की डिग्री हासिल की थी. IPS पीके ठाकुर 2002 से 2007 तक पटना में CISF के DIG भी रह चुके हैं.

वीडियो देखें : #गुजरात से #पटना आकर #पटेलहॉस्टल में छा गए #हार्दिकपटेल …

मालूम हो कि आंध्र प्रदेश में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के चयन को लेकर समिति ने शुक्रवार को सरकार को प्रस्ताव भेजा था. समिति ने प्रस्ताव में 5 नाम पुलिस महानिदेशक के लिए सूचित किए थे. इन 5 नामों की सूची में गौतम सवांग, आर पी ठाकुर, कौमुदी, अनुराधा और सुरेंद्र बाबू के नाम शामिल थे. इन अधिकारियों के ट्रैक रिकार्ड, सेवा का विवरण भी प्रस्ताव में दिया गया था. फाइनली आज शनिवार को मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बिहार के लाल आरपी ठाकुर को आंध्रप्रदेश का नया डीजीपी बनाया.

16 लोगों ने मिलकर काटा था दो सगी बहनों का गला, पूर्णिया पुलिस ने किया खुलासा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*