नेशनल गेम्स : बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ने अब लगा दिया ‘गोल्ड’ पर निशाना

फाइल फोटो

दिल्ली : बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ने एक बार फिर सूबे क अनाम रौशन किया है. उन्होंने दिल्ली में चल रहे नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. श्रेयसी ने यह सफलता डबल ट्रैप शूटिंग चैंपियनशिप में हासिल की है. प्रतियोगिता का आयोजन राजधानी के करनी सिंह शूटिंग रेंज में किया गया है.

बता दें कि जमुई की रहने वाली श्रेयसी सिंह पूर्व रेलमंत्री स्व. दिग्विजय सिंह व बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमार की बेटी हैं. उनकी इसलब्धि पर जमुई के लोगों में एक बार फिर ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. लोग सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी का इजहार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि श्रेयसी ने इससे पहले भी खुद के लिए और देश के लिए कई खिताब जीते हैं. इसी माह 3 नवंबर को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में आयोजित कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में डबल ट्रैप सिंगल महिला शॉटगन कॉम्पटीशिन में दूसरे नंबर पर रही.अ मेंहोने सिल्वर मैडल पर अपना कब्ज़ा जमाया था.

श्रेयसी ने इसी साल अगस्त में एशियन शॉटगन चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया था. उस समय कजाखस्तान में चल रही प्रतियोगिता में यह शानदार उपलब्धि हासिल की थी. उस समय मिक्स्ड ट्रैप इवेंट में श्रेयसी के साथ ही कीनन चेनाई को भी सफलता मिली थी.

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*