बोले नित्यानंद : छात्रों पर लाठी बरसा कर लोकनायक की आत्मा को कष्ट पहुंचा रहे नीतीश

पटना (नियाज़ आलम): इंटर के खराब परिणाम के बाद बोर्ड और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिसिया लाठी बरसाने की भाजपा ने कड़ी निंदा की है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि छात्रों के साथ न्याय नहीं हुआ तो भाजपा हर स्तर पर छात्रों के आंदोलन के साथ है.  

उन्होंने कहा की शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उदासीनता और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की लापरवाही चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने 1974 के छात्र आंदोलन की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय छात्रों पर लाठी बरसाने का खामियाज़ा कांग्रेस और इंदिरा गांधी को भुगतना पड़ा था.  

राय ने कहा की लोक नायक जय प्रकाश नारायण के उस आंदोलन का नेतृत्व उस समय नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने किया था. आज सत्ता के लिए नीतीश चुप हैं. नित्यानंद राय ने कहा कि सत्ता के लिए गिरगिट की तरह रंग कैसे बदल जाता है, यह नीतीश कुमार और लालू यादव ने साबित कर दिया है.

इधर, हंगामा कर रहे छात्रों पर तो पहले लाठी बरसाई गई फिर बाद में बोर्ड के सेक्रेटरी अनूप  सिन्हा ने बोर्ड कार्यालय सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी. बोर्ड को सुरक्षाकर्मियों ने अपने घेरे में ले लिया है.  बावजूद इसके छात्रों का प्रदर्शन जारी है. अब सभी छात्र-छात्राएं पुनर्मूल्यांकन के साथ-साथ बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर की भी इस्तीफे की मांग की है.

यह भी पढ़ें-  इंटर रिजल्ट पर बवाल जारी, आगजनी-हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज