बीजेपी ने सुशासन दिवस के रूप में मनाया वाजपेयी की जयंती, पूरे बिहार में किसानों के पक्ष में किए गए कार्यक्रम

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क:  भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के बहाने किसानों के समर्थन में बीजेपी उतरी. पार्टी की ओर से पूरे प्रदेश में सुशासन दिवस मनाया गया. सभी प्रखंडों में बीजेपी ने कार्यक्रम का आयोजन किया. पटना स्थित मुख्यालय में कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. जबकि बेतिया के कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल खुद मौजूद रहे. कहीं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया तो कहीं किसान सम्मेलन. अधिसंख्य प्रखंडों में किसान के पक्ष में कार्यक्रम किया गया.

दूसरी ओर, पटना समेत अन्य जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को भी सुनने की व्यवस्था की गई थी. साथ ही किसानों के खातों में राशि का वितरण भी कराया गया. बता दें कि विधानसभा वाइज पार्टी की ओर से किसान चैपाल का आयोजन पहले से ही किया जा रहा है.



पटना में राजकीय स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य कार्यक्रम पार्टी मुख्यालय स्थित अटल सभागार में किया गया. निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में सुबह से ही काफी संख्या में लोग जुट रहे थे. शिविर में 25 से अधिक विभिन्न रोगों का इलाज किया गया.

शहर के एक्सपर्ट डॉक्टरों ने शिविर में अपनी सेवा दी. इसके अलावा दानापुर में 10 हजार मास्क का वितरण किया गया. मोकामा, बाढ़, खुसरुपुर, बख्तियारपुर, बिक्रम आदि प्रखंडों के कृषि कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर किसानों के बीच पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना की राशि वितरित की गई.

पटना के बाहर दरभंगा, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, बक्सर, आरा समेत अन्य जिला मुख्यालयों व अन्य प्रखंडों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बेतिया में आयोजित कार्यक्रम में खुद प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मौजूद रहे और उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. बेगूसराय के दिनकर भवन में किसान सम्मान निधि कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री गिरिराज सिंह मौजूद रहे. उन्होंने दीप जला कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर सैकड़ों किसान भी शामिल हुए.