शाम 7 बजे दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक, बिहार चुनाव और बाकी बचे सीटों पर होगा मंथन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. शाम 7 बजे पार्टी दफ्तर में बैठक होगी. केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस भी शामिल होंगे. बिहार के नेताओं के साथ केन्द्रीय चुनाव समिति अलग से बैठक करेगी.

बैठक में बिहार के विधानसभा चुनाव पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. साथ ही बाकी बचे सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया जाएगा. पहले चरण के अपने हिस्से की सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन कर दिया है. जबकि दूसरे चरण के सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची अभी जारी नहीं की गयी है.



दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम की सूची तैयार कर ली गयी है.जिसपर आज केन्द्रीय चुनाव समिति की होने वाली बैठक में मंथन किया जाएगा. संजय जायसवाल बाकी बचे सीटों पर प्रत्याशियों की सूची को केन्द्रीय चुनाव समिति के समक्ष प्रस्तुत करेंगे.

इधर जेडीयू की ओर से अपने हिस्से की सभी 115 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गयी है. साथ ही जेडीयू के कोटे से हम को मिली 7 सीटों पर भी मांझी ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. ऐसे में बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.

सूत्रों की माने तो आज होने वाले बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगा. फाइनल मुहर लगा जाने के बाद नामों की सूची जारी कर दी जाएगी.

बता दें कि बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव में पार्टी से बागवत कर दूसरे दल से चुनावी मैदान में ताल ठोकने वालों को हिदायत दे दी है. पार्टी ने वैसे लोगों को चेतावनी दी है जिन्होंने पार्टी से बगावत कर दूसरे दल से नॉमिनेशन किया है. उन्हें फोन कर कहा गया कि अगर आप अपना नामांकन वापस ले लेते हैं तो पार्टी का अभिन्न अंग बने रहेंगे. अन्यथा आपको 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया जाएगा.