लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने जल-जीवन हरियाली को लेकर 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने का ऐलान किया हुआ है. वहीं उससे पहले आज बीजेपी सीएए यानि सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट को लेकर मानव श्रृंखला बना रही है.

बता दें कि आज सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की तरफ से पटना में मानव श्रृंखला का आयोजन की है. भाजयुमो बिहार प्रदेश द्वारा आयकर गोलंबर पर CAA के समर्थन मे मानव श्रृंखला बनाया गया. इस कार्यकम में राज्य सभा सांसद और बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सी पी ठाकुर,नितिन नवीन सहित कई अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

बता दें कि 19 जनवरी को राज्य सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में मानव श्रृंखला का निर्माण करने का आह्वान किया गया है. जिसके लिए जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. इस मानव श्रृंखला के माध्यम से लोगों को जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह उन्नमूलन और दहेज प्रथा उन्नमूलन के लिए जागरूक किया जायेगा.

जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति व दहेज तथा बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला में बिहार के 4 करोड़ लोगों को शामिल कराने की तैयारी है. यह मानव शृंखला पिछली मानव शृंखलाओं से दूरी और लोगों की भागीदारी, दोनों में रेकार्ड बनाए, इसको लेकर सघन मानिटरिंग की जा रही है. रविवार को भी मानव शृंखला का नोडल शिक्षा विभाग खुला रहा और मानिटरिंग सेल से लगातार जिलों से सम्पर्क किया जाता रहा.