बीजेपी की बड़ी जीत पर मनोज तिवारी ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली की तीनो नगर निगमों की 270 वार्डों के लिए आज सुबह से ही मतगणना जारी है. मतगणना में बीजेपी ने आप और कांग्रेस को जोरदार पटखनी दी है. इस बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे बीजेपी में खुशी की लहर व्याप्त है. आ रहे नतीजों से गदगद बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा माँगा है.

तिवारी ने कहा है कि जनता ने केजरीवाल के अराजक शासन को पूरी तरह से नकार दिया है. गौरतलब है कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने एक बार बीजेपी की ईंट से ईंट बजाने की बात कही थी, पर एमसीसी चुनाव के पहले राउंड के नतीजे आने के बाद ऐसा लग रहा है कि दिल्ली नगर निगम में आप का बोरिया बिस्तर सिमट जाएगा.

11:45 तक मिल रहे नतीजों में दक्षिणी दिल्ली में 104 सीटों में से भाजपा को 69 सीटों पर बंपर बढ़त मिली है तो वहीँ आप सिर्फ 17 सीटों पर बनी हुई है. कांग्रेस मात्र 12 पर ही सिमटी हुई है.

उत्तरी दिल्ली में 103 सीटों में से भाजपा को 65 सीटों पर बंपर बढ़त मिली है तो वहीँ आप सिर्फ 21 सीटों पर बनी हुई है. कांग्रेस मात्र 14 पर ही सिमटी हुई है.

दक्षिणी दिल्ली में 104 सीटों में से भाजपा को 69 सीटों पर बंपर बढ़त मिली है तो वहीँ आप सिर्फ 17 सीटों पर बनी हुई है. कांग्रेस मात्र 12 पर ही सिमटी हुई है.

पूर्वी दिल्ली में 63 सीटों में से भाजपा को 46 सीटों पर बंपर बढ़त मिली है तो वहीँ आप सिर्फ 9 सीटों पर बनी हुई है. कांग्रेस मात्र 5 पर ही सिमटी हुई है. 

इस हार पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की बीजेपी की जीत पर यकीन नहीं है. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को इतनी बड़ी हार नहीं मिल सकती है. यह EVM टेंपरिंग का मामला है.

वहीं इस बड़ी हार के बाद कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने भी अपने पड़ से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर हमेशा संदीप दीक्षित और शीला दीक्षित बोलती रहीं हैं. उनका कहना है कि मेरे में अग्रेशन की कमी है. मैंने अपना अग्रेशन भी दिखा दिया है.  अब एक साल तक अजय माकन कोई पड़ नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित मेरी मेंटर हैं. मैं उनके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलूँगा.

यह भी पढ़ें- MCD election : भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर, आप तीसरे नंबर पर