भाजपा नेता ने सीएम ममता बनर्जी को कहा ‘हिजड़ा’

mamta-banarjee12
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : बंगाल में एक भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर विवादित बयान दे दिया. जिससे तृणमूल कांग्रेस में रोष व्याप्त है. सभी कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. दरअसल, भाजपा नेता श्यामपदा मंडल ने दीदी को हिजड़ा कह दिया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी महिला हैं या पुरुष, आज यह समझना मुश्किल हो गया है.  बकौल मंडल- वह हिजड़ा हो गई हैं.  उन्होंने ‘दीदी’ को मानसिक रोगी भी बताया. मानसिक रोगी बताते हुए मंडल ने कहा कि कुछ दिनों में हो सकता है कि उन्हें रांची के मेंटल हॉस्पिटल भी ले जाना पड़े.  

मंडल ने कहा “ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति का अभ्यास कर रहे हैं और नाटक में शामिल हैं. हम समझ नहीं सकते हैं कि क्या ममता बनर्जी एक पुरुष या एक महिला हैं. मैं कहूंगा कि वह ‘हिजड़ा’ बन गई है, क्योंकि आप उन्हें ट्रेनों और बसों में देखते हैं.”

भाजपा नेता ने यह बातें पश्चिम मिदनापुर जिले में हुई बीजेपी रैली के बाद सड़क किनारे कुछ लोगों को संबोधित करते हुए कही. तृणमूल नेताओं के कथित तौर पर शारदा चिटफंड घोटाले और नारदा स्टिंग में सम्मिलित होने पर गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीजेपी रैली की गई थी. सोशल मीडिया पर नेता के इस बयान की वीडियो भी वायरल हो रही है. 

भाजपा नेता के विवादित बयान पर तृणमूल कांग्रेस महासिचव पार्थ चटर्जी ने कहा कि मंडल ने जिस भाषा का प्रयोग किया है वह बंगाल की राजनीतिक संस्कृति को बिलकुल शोभा नहीं देती. थिएटर आर्टिस्ट मनोज मित्र ने बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि राजनीति में इस तरह की भाषा का प्रचलन अब आम होने लगा है.

एक्टर और डायरेक्टर रूद्रप्रसाद सेनगुप्ता ने बयान की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा नेता के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी करने पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. शिक्षाविद नृसिंहप्रसाद भादुरी ने कहा कि यह राजनीति में इस्तेमाल होने लायक भाषा नहीं है. ऐसी बातें सिर्फ फिजूल के लोग ही कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- आप दीदी जैसी अच्छी लगती हैं, दादा न बनें : केसी त्यागी