बिहार चुनाव पर दिल्ली में बीजेपी नेताओं ने किया मंथन, केंद्रीय टीम को संजय जायसवाल ने सौपी 4 कैटेगरी वाले सीटों की सूची

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दिल्ली में बीजेपी की बैठक खत्म हो गयी.पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, भूपेन्द्र यादव, देवेन्द्र फडणवीस, सुशील कुमार मोदी और डॉक्टर संजय जायसवाल ने हिस्सा लिया. बैठक में बिहार चुनाव पर विस्तार से चर्चा किया गया.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने केन्द्रीय नेतृत्व को A,B,C, D चार कैटेगरी में बांटी गयी सीटों की सूची सौंपी. इन सीटों पर बैठक में सभी नेताओं के साथ गहन मंथन किया गया. साथ ही सहयोगियों के साथ सीट शेयरिंग फार्मूले पर चर्चा किया गया.



बैठक में देवेन्द्र फडणवीस को बिहार चुनाव प्रभारी बनाया गया. जिसकी अधिकारिक पुष्टि कर दी गयी. वजापते इसको लेकर पार्टी की ओर से पत्र जारी कर दिया गया. वहीं बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव को सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर वार्ता के लिए अधिकृत किया गया. सभी सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर भूपेन्द्र यादव बात करेंगे.

बैठक बाद भूपेन्द्र यादव ने कहा कि 2020 के चुनाव में एनडीए की ऐतिहासिक जीत होगी. फिर से नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे. वहीं लोजपा को लेकर यादव ने कहा कि बिहार में जेडीयू-बीजेपी-लोजपा साथ-साथ है. अब मांझी की पार्टी हम भी एनडीए में है.

दिल्ली में हुई बैठक में चिराग की नाराजगी पर भी चर्चा हुई. बीजेपी नेताओं ने कहा कि जल्द ही मिल बैठकर सारे गिले शिकवे दूर कर लिए जाएंगे. बिहार चुनाव में एनडीए साथ-साथ मिलकर जीत हासिल करेगी.

बता दें कि बीजेपी की ओर से ऑफर किए गए सीट को लोजपा ने सिरे से नाकार दिया है. 25+2 के फामूर्ले पर पार्टी तैयार नहीं है. लोजपा नेताओं ने अपने अध्यक्ष चिराग से अपने स्टैण्ड पर कायम रहते हुए जेडीयू के खिलाफ 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की अपील की है.