हरिवंश के राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर एनडीए में खुशी, बीजेपी नेताओं ने दी बधाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर बीजेपी नेताओं ने बधाई दी है. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह को बधाई दी है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा सांसद हरिवंश जी को रास के उपसभापति चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि वे परिपक्व राजनीतिज्ञ के साथ-साथ एक मंझे हुए पत्रकार भी हैं. अपने उपसभापति के प्रथम दौर में राज्यसभा का जिस कुशलता से संचालन किया, वह स्वागतयोग्य रहा है.



मंगल पांडेय ने आगे कहा कि उन्होंने भरोसा व्यक्त किया कि दूसरे दौर में भी हरिवंश जी संविधान की मर्यादा और लोकतंत्र की गरिमा को बरकरार रखने में पूरी तरह सफल रहेंगे. देश के सबसे उच्च सदन के संचालन में उपसभापति का अनुभव नये सांसदों के लिए दिशा देने वाला होगा. सदन की कार्यवाही में उनकी विशिष्ठता सांसदों के लिए प्रेरणादायी होगा.

वहीं बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने भी हरिवंश जी को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि बिहार से राज्यसभा सांसद, वरिष्ठ पत्रकार, बुद्धिजीवी, साहित्यकार और कर्मठ राजनेता हरिवंश नारायण सिंह जी को पुनः राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

बता दें कि हरिवंश नारायण सिंह एनडीए की तरफ से राज्यसभा के उपसभापति के उम्मीदवार थे. जबकि इनके विरोध में विपक्ष की ओर से आरजेडी सांसद मनोज झा को साझा उम्मीदवार बनाया गया था.