जेपी नड्डा के आवास पर बैठक के बाद बिहार लौटे बीजेपी के दिग्गज नेता, सीटों को लेकर अब तक फंसा है पेंच

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के एलान के बाद एनडीए और महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच अब भी फंसा ही हुआ है. देर रात बीजेपी के सभी दिग्गज दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष के साथ बैठक कर वापस लौट चुके हैं. ऐसे में अब यह पूरी संभावना है कि एनडीए जल्द ही सीटों का एलान कर देगा. बैठक में शामिल होने के लिए बिहार बीजेपी प्रभारी और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गए हुए थे.

इस दौरान सीट शेयरिंग फार्मूले पर चर्चा की गई. इस बात पर भी चर्चा हुई कि बीजेपी- जेडीयू बहुत ज्यादा एलजेपी के दबाव में नहीं आएगी. यह तय हुआ है कि लगभग 20 सीट LJP को देने की तैयारी है. LJP अगर ज्यादा सीटों पर अड़ी रही तो बीजेपी- जेडीयू LJP को छोड़ने को तैयार हो जाएगी. दरअसल चिराग के कड़े रुख के कारण पार्टी परेशान है. ऐसे में एनडीए सीट शेयरिंग को लेकर जल्द ही एलान कर सकता है.



बैठक में यह तय हुआ है कि 243 में आधी सीटें नीतीश कुमार+ हम पार्टी के लिए और आधी में बीजेपी और एलजेपी को दी जाएगी. अगर एलजेपी ज्यादा सीट मांगें तो बीजेपी के लिए परेशानी बढ़ेगी क्योंकि बीजेपी को अपने हिस्से में एलजेपी को समायोजित करना है.

भाजपा के बड़े नेताओं की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि एनडीए खेमे में सब ठीक है. बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बिहार में एनडीए चट्टान की तरह मजबूत है. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार फिर से बिहार में तीन चौथाई बहुमत के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी.