बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र, सिमरिया गंगा नदी पर बने रहे पुल का नाम दिनकर सेतु रखने की मांग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सिमरिया में गंगा नदी पर बन रहे पुल का नाम “दिनकर सेतु” रखा जाए यह मांग की है भाजपा नेता राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने. विवेक ठाकुर ने इसको लेकर एक पत्र भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा. जिसमें उन्होंने मांग की है कि राष्ट्रकवि दिनकर का जन्म बिहार के बेगूसराय में हुआ है और ये पुल भी बेगूसराय के सिमरिया में बन रहा है तो इसका नाम श्रद्धेय राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ जी के नाम पर होना चाहिए.

पत्र में उन्होंने लिखा है कि दिनकर हिंदी के प्रसिद्ध कवियों में से एक थे. जिन्होंने अपनी रचना से लोगों के दिलों में विद्रोह की भावना भरी थी और स्वतंत्रता के बाद राष्ट्रकवि के नाम से जाने गए. दिनकर की रचनाओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उनकी कविताओं में ओज, विद्रोह, आक्रोश और क्रांति की पुकार है तो दूसरी ओर कोमल श्रृंगारिक भावनाओं की अभिव्यक्ति है. दिनकर जी ने साहित्य में न सिर्फ वीर रस के काव्य को एक नई ऊंचाई दी, बल्कि अपनी रचनाओं के माध्यम से राष्ट्रीय चेतना का भी सृजन किया.



वो लोगों के दिलों में बसते हैं. इसलिए जनमानस की भावनाओं को देखते हुए सिमरिया में गंगा नदी पर बन रहे नए पुल का नामकरण राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ जी के नाम पर “दिनकर सेतु” किया जाए. यह पूरे बिहारवासियों के लिए गौरव की बात होगी और दिनकर जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.