PK बयान पर बिफरी बीजेपी, कहा – बिन मौसम के बरसात हैं प्रशांत किशोर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में होने वाला है. लेकिन, राज्य की राजनीति अभी से गरम हो गई है. JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद बिहार NDA में बयानबाजी शुरू हो गई है. PK पर बीजेपी नेता और मंत्री नंद किशोर यादव ने पलटवार किया है.

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए नंद किशोर यादव ने कहा कि प्रशांत किशोर ने का बयान JDU का नहीं है. PK पार्टी के प्रवक्ता नहीं है. इसलिए यह बयान गैरजरूरी है. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर बैठकर वार्ता की जाएगी. वहीं, बीजेपी विधायक नितीन नविन कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर बिन मौसम के बरसात हैं. यह JDU का आधिकारिक बयान नहीं है. उन्होंने कहा कि समय बताएगा, बड़ा कौन है छोटा कौन.

जहां, प्रशांत किशोर पर बीजेपी ने पलटवार किया. वहीं, JDU नेताओं का उनका साथ मिला. PK बयान पर परिवहन मंत्री संतोष निराला ने कहा कि JDU ही बड़े भाई की भूमिका में है. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा.

बता दें कि JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार NDA में सीट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है. PK ने बीजेपी के दावे को ख़ारिज करते हुए कहा कि सीटों का बंटवारा 2010 के विधानसभा चुनाव के आधार पर होगा. 50 – 50 फार्मूला बिहार में लागू नहीं होगा.

प्रशांत किशोर ने कहा, ”अभी तो चुनाव के लिए एक साल का समय बाकी है. एनडीए गठबंधन में जेडीयू सबसे बड़ी पार्टी है, लिहाज़ा बड़ी भागेदारी होगी. बीजेपी के साथ लड़ने के समय जो फॉर्मूला था वही रहेगा.” उन्होंने कहा, ”इस हिसाब से 101 सीटों पर बीजेपी और 140 या 141 सीट पर जेडीयू चुनाव लड़ सकती है. 2015 में जीती हुई सीटों का भी यही अनुपात आता है.”