लोजपा में शामिल हुए बीजेपी के सीनियर लीडर राजेंद्र सिंह, टिकट नहीं मिलने से थी नाराजगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी को झटका लगा है. बीजेपी के सीनियर लीडर राजेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ लोजपा का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें पार्टी में भी शामिल करा लिया है. बताया जा रहा है दिनारा से टिकट नहीं मिलने के कारण राजेंद्र सिंह को नारजगी थी, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लेते हुए लोजपा का दामन थाम लिया. यही वजह है कि एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें सदस्यता दिलाई है. और इसके साथ- साथ दिनारा से ही चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का सिंबल तक दे दिया है.

सूत्र बताते हैं कि राजेंद्र सिंह लगातार एलजीपी नेताओं के संपर्क में थे और वह एलजीपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने का मन पहले से ही बना चुके थे. एलजेपी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में वह दिनारा विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे.



आपको बता दें कि पिछली बार के चुनाव में भी राजेंद्र सिंह दिनारा से ही खड़े हुए थे. यही वजह है कि उन्हें इस सीट से लगाव हो गया था और यह सीट उनकी हॉट सीट बन गयी थी.

पिछले चुनाव में 2700 वोटों से हार गए थे
पिछली बार राजेंद्र सिंह बीजेपी के टिकट पर दिनारा सीट पर खड़े हुए थे. जिसके बाद यह सीट हॉट सीट बन गई थी. राजेंद्र सिंह ने जेडीयू उम्मीदवार जय कुमार सिंह को जोरदार टक्कर दी थी, लेकिन वह करीब 2700 वोटों से चुनाव हार गए थे.

राजेंद्र सिंह सासाराम के कोचस के गौरा गांव के रहने वाले हैं. वह 1983 में राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ से जुड़ गए. वो अखिल भारतीय परिषद से 1989 में और रामजन्म भूमि मआंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल हुए. 2004 में बीजेपी से जुड़े और बनारस में संगठन मंत्री का दायित्व संभाला. 2013 से झारखंड के प्रदेश संगठन महामंत्री हैं. बिहार में भी वर्तमान में वह फिलहाल बीजेपी के प्रदेश महामंत्री हैं