ब्रिटेन में बम ब्लास्ट : 19 की मौत, मृतकों में बच्चे भी, पीएम मोदी ने की कड़ी निंदा

लाइव सिटीज डेस्क : ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने एक एरिना में चल रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट को निशाना बनाते हुए बम ब्लास्ट कर दिया.   धमाके में 19 लोग मारे गए जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त सिंगर एरियाना ग्रैंडे का कॉन्सर्ट चल रहा था. धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है. भारतीय समयानुसार ब्लास्ट मंगलवार को तड़के तीन बजे हुआ.

मैनचेस्टर पुलिस ने ट्वीट कर इस बम धमाके में 19 लोगों के मारे जाने के अलावा 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. बीबीसी और स्काई न्यूज के अनुसार स्थानीय पुलिस इस बम धमाके को एक आतंकवादी हमला मान कर चल रही है.

धमाके के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस के अनुसार, धमाका मैनचेस्टर अरीना में हुआ जहां अमेरिकी पॉप सिंगर अरियाना ग्रैंडे का शो हो रहा था. कुछ लोगों को कहना है कि धमाका शो खत्म होने के बाद हुआ. स्थानीय समयानुसार तब रात के करीब साढ़े दस बज रहे थे.

अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा है कि पुलिस आतंकी हमला मानकर जांच कर रही है. धमाके के बाद ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आपात बैठक बुलाई है.

इधर, इस घटना के बाद पीएम मोदी ने भी इसकी कड़ी निंदा की है और कहा है कि मैं इससे बेहद दुखी हूं और मेरी प्रर्थनाएं मृतकों और घायलों के परिवारों के साथ हैं.

बता दें कि मैनचेस्टर में जिस कंसर्ट में हमला हुआ है वहां 60 स्कूली बच्चे भी बिना पैरेंट्स के छुट्टी मनाने आए थे. एक ट्विटर हैंडल से ऐसे लोगो की मदद के लिए कहा गया है कि अगर लोगों को उनके बच्चों से संपर्क नहीं हो पा रहा है तो वे इस नंबर – 07896711298 पर कॉल करें. लोगों से इस नंबर को रिट्वीट करने की अपील भी की जा रही है. सोशल मीडिया पर लापला लोगों के परिजन अपनी बेटी व पत्नी की तस्वीरें डालकर उनके बारे में सूचना देने की अपील कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा धमाका, 10 लोगों की मौत, कई जख्मी