भारत बंद को दोनों डिप्टी सीएम ने बताया फ्लॉप, कहा- किसान विपक्ष के बहकावे में नहीं आने वाले…

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : तीन नये कृषि कानून के विरोध में किसानों की ओर से बुलायी गयी भारत बंद का देश के सभी विपक्षा पार्टियों ने समर्थन किया. बिहार समेत अन्य राज्यों में विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ताओं ने ट्रेनें रोकी, बस परिचालन बाधित किया, मुख्य सड़कों पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बिहार में भी आरजेडी समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए भारत बंद में हिस्सा लिया था. पार्टियों की ओर से बंद में झंड़ा बैनर नहीं लेकर आने की कार्यकर्ताओं से अपील की गयी थी. लेकिन अपील का कहीं असर नहीं देखने को मिला. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने पार्टी का झंडा लेकर सड़क पर दिखे, और सरकार विरोधी नारे लगाए.



वहीं विपक्ष के भारत बंद को बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने फ्लॉप करार दिया. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि प्रदर्शन करने वाले एक भी किसान नहीं थे. बिहार में 2006 में इस कानून को समाप्त कर दिया गया. यहां के किसान खुशहाल है. सभी को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विश्वास है. लेकिन विपक्ष को यह सब पसंद नहीं है.

उधर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आज का भारत बंद पूरी तरह से फ्लॉप रहा. बंद से तेजस्वी के नदारद रहने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवाने का काम किया हो वह किसानों का दर्द क्या समझेगा. उसे तो किसानों की बातों में भी राजनीति दिखती है. विपक्ष के बहकावे में अब किसान नहीं आने वाले है. उन्हें अपने लाभ-हानि की बखूबी जानकारी है.