राष्ट्रपति से मिले बिहार के दोनों डिप्टी सीएम, गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया. दोनों उपमुख्यमंत्री सुबह राष्ट्रपति भवन पहुंचे. इसके पहले दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बीजेपी के वरीय नेता संजय मयूख ने दोनों नेताओं का भव्य स्वागत किया.

उन्होंने बताया कि तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं. राष्ट्रपति के अलावा दोनों नेताओं ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल से भेंट की. इनके अलावा केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री पोखरियाल से मुलाकात की.



डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद दोनों डिप्टी सीएम ने लाइव सिटीज से बात की. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद बिहार के लोगों की ओर से राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया हूं. जिसपर राष्ट्रपति ने बिहार की जनता को बधाई दी है. साथ ही बिहार की प्रगति की कामना की है.  पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हम सभी काम को पूरे करेंगे और बिहार के विकास को लेकर जो सपना देखा है उसे पूरा करने के लिए हम बात करेंगे. तारकेश्वर प्रसाद ने विश्वास जताया कि बिहार की डबल इंजन सरकार का लाभ हम सभी को मिलेगा और बिहार भी भारत की तरह आत्मनिर्भर बनेगा.

वहीं डिप्टी सीएम रेणु देवी ने लाइव सिटीज से बात करते हुए कहा कि बिहार विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है. ऐसे में विशेष राज्य का दर्जे की कोई गुंजाइस नहीं है. बिना दर्जा मिले ही केन्द्र सरकार ने बिहार को विकास की राह पर लाने के लिए काफी पैसा दे रही है. जिससे विकास की रफ्तार तेज हो गयी है. बता दें कि दोनों डिप्टी सीएम दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए हैं. जहां कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.