बिस्कोमान की 32वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन, कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने किया उद्घाटन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिस्कोमान की 32वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया. पटना के विस्कोमान भवन में आयोजित सभा में कोविड-19 के अनुशासन का ख्याल रखा गया. कार्यक्रम का उद्घाटन कृषि, सहकारिता एवं गन्ना उद्योग मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने किया.इस अवसर पर विस्कोमान के अध्यक्ष द्वारा कृषि मंत्री, निदेशक मंडल के सदस्यों तथा उपस्थित बिहार एवं झारखंड के प्रतिनिधिगण के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉक्टर सुनील कुमार सिंह ने विस्कोमान के पिछले वर्ष के लेखा जोखा एवं व्यवसाय का विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद भी विपरीत परिस्थितियों में विस्कोमान द्वारा राज्य हित मे उत्कृष्ट कार्य करते हुए किसानों को निर्धारित मूल्य पर उर्वरक उपलब्ध कराया गया.



डॉक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष 300 करोड़ रूपये से अधिक का उर्वरक इफको के सहयोग से राज्य के किसानों को बिक्री की गयी. विपरीत परिस्थितियों में भी बिस्कोमान के कार्मिकों द्वारा कार्य करते हुए पिछले वर्ष 12 करोड़ रूपये का शुद्ध मुनाफा कमाया गया. उन्होंने कहा कि राज्य के सार्थक पहल पर इस वर्ष बिस्कोमान को प्याज एवं दाल के लिए नोडल ऐंजेसी नियुक्त किया गया है.

डॉक्टर सुनील कुमार सिंह ने बिस्कोमान द्वारा भी सरकार के इस पहल पर धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए विश्वास दिलाया है कि बिस्कोमान नेफेड के सहयोग से यह कार्य पुरी मुस्तैदी के साथ सरकार के उम्मीदों पर खरा उतरेगा.

वहीं मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए बिस्कोमान के कार्यो की भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी तथा उन्होंने बताया कि चूंकि इस विभाग का मैं नया मंत्री हूं फिर भी मुझे जानकारी है कि बिस्कोमान द्वारा किसानों को उचित मूल्य पर गुणवतापूर्ण उर्वरक मुहैया किया जाता है, जिसके कारण कालाबाजारी पर अंकुश लगा रहता है.उर्वरक के व्यवसाय में बिस्कोमान ने काफी उत्कृष्ट कार्य किया है.