गोपालगंज में टूटा सारण बांध, गांवों में फैल रहा है गंडक नदी का पानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. गोपालगंज जिले में गंडक नदी रौद्र रूप में आ गई है. गोपालगंज में सारण बांध के टूटने के बाद गंडक नदी का पानी लगातार नए इलाकों में फैल रहा है. दरअसल, जिले के बरौली के देवापुर में सारण बांध टूट गया था. इसके अलावा माझागढ़ के पुरैना में भी सारण बांध टूट गया, जिसकी वजह से गंडक नदी का पानी सारण बांध के दूसरे तरफ नए इलाकों में फैल रहा है.

डीएम अरसद अजीज ने बताया कि अभी गंडक नदी का पानी बरौली के देवापुर और नवादा गांव की तरफ बढ़ रहा है. इन गांवों में 3 से 4 फीट पानी अभी पहुंचा है. इसके अलावा नए गांव की तरफ गंडक के पानी का फैलाव हो रहा है.



डीएम ने बताया कि लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकालने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उचित स्थानों पर राहत शिविर कैंप बनाया जा रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि वो घबराए नहीं बल्कि एनडीआरएफ की टीम और सरकारी नाव का इंतजार करें. उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया जाएगा.

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि आज सुबह जब आंख खुली तो पूरा इलाका जलमग्न हो गया था. गांव के चारों ओर पानी ही पानी था. लोगों के घरों में पानी घुस गया था. फिलहाल सभी लोग घर के छत के ऊपर में रह रहे हैं. उन्होंने बताया कि अचान गांव में बाढ़ के पानी आ जाने से सब सहमे हुए हैं.