BSNL का नहले पर दहला, JIO को टक्कर देगा यह प्लान…

लाइव सिटीज डेस्कः जियो और एयरटेल की 4जी सेवा के बाद अब भारत दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी डाटा वार में कूद गया है. बीएसएनएल सितंबर से 4.5 जी सेवा शुरू करने वाली है. पहले चरण में इसे पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर एवं गया में शुरू किया जाएगा.

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक किशोर कुमार ने बताया कि निगम की ओर से मोबाइल से बात करने के लिए अलग एवं डाटा के लिए भी अलग योजनाएं लाई गई हैं. उपभोक्ता अपने-अपने उपयोग के हिसाब से प्लान का चयन कर सकेंगे.

‘दिल खोल के बोल’ प्लान
निगम की ओर से ‘दिल खोल के बोल’ प्लान के तहत 349 रुपये का प्लान लाया गया है. इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल की सुविधा के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा. इसकी वैधता 28 दिनों तक रहेगी. ‘ट्रिपल एस’ योजना के तहत एसटीवी 333 रुपये के इस प्लान में उपभोक्ताओं को 90 दिनों तक प्रतिदिन 3 जीबी डाटा दिया जाएगा.

नहले पर दहला प्लान
‘नहले पर दहला’ प्लान के तहत 395 रुपये का रिचार्ज कराने पर उपभोक्ताओं को बीएसएनएल नेटवर्क पर 3000 मिनट एवं अन्य नेटवर्क पर 1800 मिनट और साथ में 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा. इसकी वैधता 71 दिन रखी गई है. सभी योजनाएं 24 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं.

इसके अलावा पहले की लोकप्रिय योजना एसटीवी 339 अभी भी लागू है. इसके तहत प्रतिदिन 2 जीबी डाटा के बजाय अब 3 जीबी डाटा मिलेगा. मुख्य् महाप्रबंधक ने कहा कि बीएसएनएल अभी प्रति दिन 2500 लोगों को अपने से जोड़ रही है. अगले साल से 4500 लोग प्रतिदिन इसके नेटवर्क से जुडऩे लगेंगे.

पटना में हाई स्पीड इंटरनेट चालू


जीएम मोबाइल केके सिंह ने बताया कि पटना में हाई स्पीड इंटरनेट काम करने लगा है. पश्चिमी पटना क्षेत्र में यह शुरू हो गया है. पूर्वी क्षेत्र में भी अगले 10 दिनों के अंदर हाई स्पीड डाटा काम करने लगेगा. इसके साथ ही भागलपुर, गया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज आदि क्षेत्रों में हाई स्पीड डाटा काम करने लगा है. उन्होंने कहा कि 4.5 जी इंटरनेट की गति काफी तेज होगी.