चैनपुर से बसपा विधायक जामा खान जेडीयू में हुए शामिल, मंत्री बनना तय!

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बसपा विधायक जामा खान ने जेडीयू ज्वाइन कर लिया. मंत्री अशोक चौधरी के आवास पर आयोजित सादे मिलन समारोह में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. जेडीयू ज्वाइन करने से पहले उन्होंने पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. सभी जगहों से हरी झंडी मिलने के बाद उन्होंन ‘हाथी’ की सवारी छोड़कर ‘तीर’ का दामन थाम लिया.

चैनपुर से विधायक हैं जामा खान. बसपा छोड़ जेडीयू ज्वाइन करने के बाद माना जा रहा है कि इनका मंत्री बनना तय है. क्यों कि जेडीयू कोटे से कोई मुस्लिम मंत्री नहीं है, ना ही विधानसभा चुनाव में किसी मुस्लिम कैंडिडेट को जीत मिली है. ऐसे में कहा जा रहा है कि पार्टी ने एक मुस्लिम चेहरा को मंत्री बनाने की ठान ली है. जिससे जामा खान का मंत्री बनना तय माना जा रहा है.



उधर चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने नीतीश सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही. कयास लगाया जा रहा था कि वो भी जेडीयू ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन अभी तक ऐसी कोई खबर सामने नहीं आयी है. सुमित कुमार सिंह को लेकर भी कहा जा रहा है कि इनका भी जेडीयू कोटे से मंत्री बनना सुनिश्चित है. जीत के बाद से ही सुमित कुमार सिंह बिना शर्त नीतीश सरकार को अपना समर्थन दिया है.

बता दें कि कुछ दिन पहले विधायक जामा खान ने जेडीयू के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास जाकर मुलाकात की थी. इस दौरान ही यह सुनिश्चित हो गया था कि जमा खान बसपा छोड़ जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उस वक्त जमा खान ने खुद इस कयास को विराम लगा दिया था. शायद उस समय मंत्री पद देने की  बात फाइनल नहीं हुई थी, इस कारण उन्होंने इस कयास को बल देना ज्यादा मुनासिब नहीं समझा.