राफेल डीलः संसद में आज पेश हो सकती है CAG रिपोर्ट, भेजी गई थी राष्ट्रपति के पास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः आरोप प्रत्यारोप के बीच राफेल विमान सौदे पर कैग की रिपोर्ट को आज सरकार संसद में रख सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 36 लड़ाकू विमानों के सौदे में पीएम मोदी पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते रहे हैं, जिसका सरकार लगातार खंडन करती रही है. मौजूदा लोकसभा का आखिरी बजट सत्र बुदवार को खत्म होने वाला है. इस बीच सूत्रों के मुताबिक सरकार इस सौदे पर कैग की रिपोर्ट आज संसद के पटल पर रख सकती है. कैग की इस रिपोर्ट को लेकर भी कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का कहना है कि मौजूदा कैग राजीव महर्षि सौदे के समय वित्त सचिव थे और इस सौदे से जुड़े थे. ऐसे में उन्हें इसकी ऑडिट से अपने को अलग कर लेना चाहिए. सरकार की ओऱ से कांग्रेस के इन आरोपों को भी खारिज किया गया है. वित्त मंत्री जेटली ने कांग्रेस के आरोपों को ‘मनगढ़ंत’बताया है, जेटली ने कहा कि कांग्रेस कैग जैसे संस्थान पर कलंक लगा रही है.

राफेल मामले को लेकर लगातार आक्रामक रुख अपनाए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. सोमवार को लखनऊ में रोड के बाद उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में राफेल मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

रोड शो के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”नरेन्द्र मोदी जी ने कहा था 56 इंच की छाती है. मैं चौकीदार बनना चाहता हूं. 2-3 दिन पहले अखबार में आता है कि नरेन्द्र मोदी ने ‘समानांतर बातचीत’ कर राफेल सौदे को रद्द किया.” राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान समर्थकों से चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए थे.

आपको बता दें कि सोमवार को एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि सरकार ने समझौते पर दस्तखत से कुछ दिन पहले ही मानक रक्षा खरीद प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के खिलाफ पेनल्टी से जुड़े अहम प्रावधानों को हटाया था. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल ने सितंबर 2016 में इन्टर-गवर्नमेंटल अग्रीमेंट, सप्लाइ प्रोटोकॉल्स, ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट्स और ऑफसेट शेड्यूल में 9 बदलावों को मंजूरी दी.

About Md. Saheb Ali 4738 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*