18003456620 नंबर पर कॉल करें, बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों के घरों तक पहुंचेगी बोट एंबुलेंस

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में बाढ़ से प्रभावित जिलों में लोगों के मुश्किलें बढ़ गयी है. सरकार की ओर से राहत व बचाव कार्य तेज कर दिया गया है. जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गयी है. वहीं बाढ़ प्रभावित खगड़िया जिले में राहत पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक अनोखी पहल की गयी है. जिला प्रशासन की ओर से बोट एंबुलेंस की शुरूआत की गयी है.

अगर लोगों को अचानक अस्‍पताल ले जाने की नौबत आ जाए तो वे तत्‍काल बोट एंबुलेंस की मदद ले सकते हैं. किसी भी बाढ़  पीड़ित की तबीयत बिगड़ती है तो उसे बोट एंबुलेंस  की सुविधा  दी जाएगी. जिला प्रशासन की ओर से इस सुविधा की व्यवस्था जिला के बाढ़ प्रभावित अलौली प्रखंड में की गयी है. जल्द ही इसका और विस्तार किया जाएगा.



बोट एंबुलेंस पर प्राथमिक उपचार की सारी सुविधा उपलब्ध है. जिलाधिकारी आलोक घोष ने बताया कि बोट एंबुलेंस पर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ डॉक्टर और ट्रेंड एएनएम की ड्यूटी लगायी गयी है. शिफ्ट में बोट एंबुलेंस पर इनकी तैनाती की गयी है.

जिला प्रशासन की ओर से एक ट्रॉल फ्री नंबर जारी किया गया है. 18003456620 नंबर पर कॉल कर लोग इसकी सुविधा ले सकते हैं. इस नंबर पर सूचना देने पर बोट एंबुलेंस आपके द्वार पर पहुंच जाएगी.

डीएम ने कहा कि हालांकि, बाढ़ प्रभावित इलाकों में मेडिकल टीम काम कर रही है, लेकिन बोट एंबुलेंस के आ जाने से तत्काल चिकित्सा मुहैया कराने में आसानी हो जाएगी. जल्दी ही जिले के सभी बाढ़  प्रभावित इलाकों में  इस सुविधा का विस्‍तार किया जाएगा.