बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से महिला कॉलेज में लगाया जाएगा शिविर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सिटी सर्विस की बसों से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बस से काॅलेज आने-जाने वाली छात्राओं को हर दिन बस भाड़ा देने की परेशानी से अब निजात मिलेगी. रियायत दरों पर मंथली पास बना कर आराम से सिटी बसों में कहीं भी सफर कर सकती हैं. बीएसआरटीसी,पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि छात्राओं की सुविधा के लिए काॅलेज कैंपस में ही विशेष शिविर लगा कर छात्राओं के बीच ऑन स्पाॅट मंथली पास उपलब्ध कराया जाएगा.

छात्राओं के लिए मंथली पास 450 रुपया में उपलब्ध होगा. पास छात्राओं को काॅलेज के आईडी के आधार पर दिया जाएगा. कार्ड निशुल्क दिया जाएगा सिर्फ मंथली पास का पैसा लिया जाएगा. एक बार पास बनाने के बाद एक महीने तक किसी भी रुट की सिटी सर्विस की बसों में इसका उपयोग किया जा सकेगा.

छात्र-छात्राओं, महिलाओं और आम लोगों को बस का मंथली पास उपलब्ध कराने के लिए पथ परिवहन निगम द्वारा कारगिल चैक पर शिविर लगाया गया है. यहां कोई भी व्यक्ति सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे के बीच मंथली पास बनवा सकते हैं. छात्रों के लिए 500 रुपया, महिलाओं के लिए 550 रुपया जबकि सामान्य लोगों को 600 रुपए में मंथली पास उपलब्ध होगा.

प्रीपेड ट्रेवल कार्ड में जरुरत के अनुसार रिचार्ज करा कर सिटी सर्विस की बसों में यात्रा कर सकते हैं. यह कार्ड वाॅलेट की तरह काम करेगा. जिस रुट में भी यात्रा कर रहे हों कार्ड दिखा कर यात्रा कर सकेंगे. इसमें कंडक्टर इलेक्ट्राॅनिक टिकटिंग मशीन के द्वारा कार्ड से पेमेंट लेगा. कारगिल चैक, बांकीपुर बस स्टैंड के अलावे मंथली पास चलो एप और बस में सफर के दौरान कंडक्टर से मिल सकेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*