बिहार में अब भी पलट सकती है बाजी? लगातार उतार-चढ़ाव से महागठबंधन में खुशी, आरजेडी कार्यालय में जश्न का माहौल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में एनडीए की जीत होती दिख रही है, लेकिन महागठबंधन भी बहुत अधिक पीछे नहीं है. लगातार महागठबंधन के सीटों में उतार चढ़ाव हो रहा है. ऐसे में आरजेडी कार्यकर्ताओं में भी जोश आ गया. पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ता बैंड बाजा के साथ जश्न मनाने लगे है.

73 सीटों पर 5 हजार से कम वोटों का अंतर है तो 20 सीटों पर फासला एक हजार से भी कम मतों का है. 48 सीटों पर 3 हजार से कम का अंतर है. 13 सीटों पर 500 से कम वोटों का अंतर है तो 4 सीटों पर प्रत्यासी एक दूसरे से 200 वोटों से ही आगे हैं. यानी वोटों की गिनती आगे बढ़ने पर अभी एनडीए और महागठबंधन के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आरजेडी के नेता कह रहे हैं कि रात में लालटेन जलेगा.



बता दें कि बिहार में कुल 4.10 करोड़ वोट पड़े हैं. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार बूथों की संख्या बढ़ाई गई थी और मतगणना प्रक्रिया भी कुछ धीमे है. इलेक्शन कमिशन ने भी साफ कर दिया है कि चुनाव परिणाम देर रात आएंगे. शुरुआती रुझानों में महागठबंधन को बढ़त मिली थी लेकिन दोपहर होते होते एनडीए ने बढ़त बना ली और पिछले कई घंटों से एनडीए गठबंधन बहुमत के पार है.

बीजेपी 73 सीटों पर आगे है तो आरजेडी 74 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं जेडीयू ने 43 सीटों पर बढ़त बना रखी है. कांग्रेस 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. सीपीआईएमल के उम्मीदवार 12 सीटों पर आगे हैं. सीपीआईएम तीन सीटों पर आगे है.