महागठबंधन के प्रत्याशियों का नाम आउट, देखिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीपीएम ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद सीपीएम की ओर से 4 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है. सीपीएम की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें समस्तीपुर जिले के बिभूतिपुर, सारण जिले के मांझी, बेगूसराय जिले के मटिहानी और पूर्वी चंपारण जिले के पिपरा विधानसभा का नाम शामिल है

सीपीएम की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा के बाद यह तय हो गया है कि सारण के मांझी सीट से कांग्रेस विधायक का टिकट कट गया है. पिछली बार 2015 के चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार विजय शंकर दुबे ने लोजपा के प्रत्याशी केशव सिंह को 8866 वोटों से हराया था. पिछली बार के चुनाव में सीपीएम ने डॉ सतेंद्र यादव को ही अपना उम्मीदवार घोषित किया था, जो तीसरे स्ताहन पर रहे थे. डॉ सतेंद्र यादव को कुल 17803 वोट मिले थे. इसबार भी पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि इस सीट से डॉ सतेंद्र यादव ही चुनाव लड़ेंगे.



सीपीएम ने बिभूतिपुर सीट से अजय कुमार को इसबार मैदान में उतारने का फैसला किया है, यानी कि इसबार रामदेव वर्मा का टिकट काटा गया है, जो पिछली बार सीपीएम के टिकट पर ही दूसरे नंबर पर थे. वहीं, मटिहानी सीट इसबार सीपीआई से सीपीएम के खाते में चली गई है. इस सीट से पिछली बार सीपीआई की उम्मीदवार शोभा देवी 11232 वोटों के साथ तीसरेनंबर पर थीं. इसबार राजेंद्र प्रसाद सिंह सीपीएम के टिकट पर ताल ठोकेंगे. पिपरा सीट से इसबार भी सीपीएम राजमंगल प्रसाद को ही मैदान में उतारने जा रही है, जो पिछली बार 8351 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. बिहार के 243 विधानसभा सीटों में से 144 पर राष्ट्रीय जनता दल, 70 पर कांग्रेस और 29 सीटों पर लेफ्ट अपना कैंडिडेट्स उतारेगी. लेफ्ट पार्टियों में सीपीआई माले को 19 सीटें, सीपीआई को 6 सीटें और सीपीएम को 4 सीटें दी गई हैं.