सावधान ! कहीं आप सड़कों पर बिना मास्क तो नहीं घूम रहे, पुलिस पकड़ रही है

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : अगर आप पटना की सड़कों पर बिना मास्क सैर कर रहे हैं तो जरा संभल जाइए. पटना की सड़कों पर जिला प्रशासन की ओर से सघन मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसको लेकर पटना की मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस बल के साथ अधिकारी मास्क की चेकिंग कर रहे हैं.

वैसे लोग जो बिना मास्क बाइक सवारी या सैर सपाटा करते पकड़े जा रहे हैं उन्हें फाइन किया जा रहा है. पकड़े जाने के बाद आप लाख बहाना बना ले लेकिन जांच अधिकारी एक ना सुन रहे हैं.



पटना के कारगील चौक, इनकम टैस्क गोलंबर और बेली रोड पर पुलिस की ओर से सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान कई बाइक सवार पकड़े गए जिन्होंने मास्क नहीं पहना था. पकड़े जाने के बाद ऐसे लोग पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते नजर आए. लेकिन पुलिस ने इनकी एक ना सुनी. ऐसे लोगों को फाइन किया गया, उसके बाद ही उन्हें वहां से जाने दिया गया.

कोरोना काल में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. 7 सितंबर को मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी जेडीयू की ओर से आयोजित वर्चुअल महारैली के दौरान हाथ जोड़कर लोगों से कहा था कि जब भी आप अपने घरों से बाहर निकले मास्क जरूर पहने. ऐसा करने से कोरोना की चेन को तोड़ना आसान होगा.

बता दें कि अनलॉक-4 में भी गृहविभाग की ओर से मास्क पहनना अनिवार्य बताया गया है. गाइडलाइन नें साफ-साफ निर्देश दिया गया है कि बिना मास्क वालों से सख्ती से निपटा जाए. इसको लेकर राज्य सरकार की ओर से भी आदेश जारी किया गया है. जिलाप्रशासन की ओर से मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है.