बिहार गवर्नर के कार्यक्रम में लगी आग, झुलस गए 15 बच्चे

bihar-governor
सत्यपाल मलिक, राज्यपाल, बिहार

लाइव सिटीज डेस्क : शनिवार को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक कार्यक्रम में बड़ा हादसा हो गया. वे यूपी के बागपत में थे. उनके कार्यक्रम में अचानक से आग लग गई. जिस कारण कई बच्चे उस आग में झुलस गए. बताया जाता है कि सजावट में लगे गुब्बारे में ही आग लग गई थी. जिसके बाद यह हादसा हुआ. Patna to Jamshedpur : इस Travelogue में खुल गई है नीतीश-रघुवर के सच की पोलपट्टी

दरअसल, राज्यपाल मलिक का शनिवार को उनके पैतृक गांव हिसावदा में अभिनंदन समारोह था. बताया जाता है कि कार्यक्रम के बाद स्वागत द्वार में लगे गुब्बारों को बच्चे उतार रहे थे कि तभी बीडी की चिंगारी से आग लग गई. आग के गुबार की चपेट मे आकर करीब 15 बच्चे झुलस गए.  समारोह स्थल पर सजावट में लगाए गए गुब्बारों में आग लगने से कई बच्चे झुलस गए. इसी के साथ कार्यक्रमस्थल पर भगदड़ मच गई.



कहा जा रहा है कि गुब्बारों में हाईड्रोजन गैस भरी हुई थी. मामूली सी चिंगारी से सभी गुब्बारों में आग लगने से यह हादसा हो गया. आग से झुलसे कई बच्चों को आनन-फानन में पीएचसी अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

बता दें कि हाल ही में उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया था.  बिहार के तत्कालीन राज्यपाल रामनाथ कोविंद जब देश के राष्ट्रपति बनाये गए तब से बिहार का अतरिक्त प्रभार में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी थे. बाद में फिर सत्यपाल मलिक को बिहार का राज्यपाल बनाया गया. बता दें कि वे उत्तरप्रदेश के बागपत के ही रहने वाले हैं.