ब्रजेश ठाकुर के मामा को CBI ने उठाया, अब होगा ED का एक्शन भी, बुलाया जाएगा परिजनों को

Brajesh
Brajesh

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के मुजफ्फरपुर महापाप मामले में सीबीआई का बड़ा एक्शन हुआ है. सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के चचेरे मामा रामानुज ठाकुर को रोहुआ गांव से उठाया है. सीबीआई की टीम रामानुज ठाकुर से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई किसी अज्ञात जगह पर उससे पूछताछ कर रही है. उम्मीद है कि रामानुज से पूछताछ में सीबीआई को अहम सुराग मिलेंगे.

मिल रही जानकारी के मुताबिक समस्तीापुर के वारिशनगर थाना के रोहुआ गांव में रहने वाला रामानुज अखबार के कार्यालय में गेटमैन के तौर पर ड्यूटी करता था. हालांकि तबियत बिगड़ने पर उसे सदर अस्परताल में भर्ती कराया गया है. रामानुज के ठीक होने के बाद सीबीआई पूछताछ करेगी.

इससे पहले सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह में हुए यौन उत्पीड़न मामले में सीबीआई ने CWC के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वर्मा को गिरफ्तार किया. सीबीआई कई ठिकानों पर गुप्तं छापेमारी भी कर रही है. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग के बाद से ही सीबीआई का एक्शन तेज है.

ब्रजेश पर अब ईडी का एक्शन

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अफसर सवाल जवाब करने वाले हैं. दरअसल ईडी की टीम ब्रजेश ठाकुर की अवैध संपत्ति की जांच कर रही है. इस कड़ी में जेल में बंद ब्रजेश से उसकी चल-अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ होगी.

आमदनी के स्रोत से लेकर बिजनेस, निवेश, बैंक एकाउंट अन्य पहलुओं पर सवाल पूछे जाएंगे. फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत ब्रजेश ठाकुर भागलपुर की विशेष सेंट्रल जेल में बंद है. अवैध संपत्ति को लेकर ब्रजेश के परिजनों से भी पूछताछ होगी. इसको लेकर आने वाले समय में ब्रजेश की पत्नी, पुत्र व अन्य परिजनों को समन देकर बुलाया जा सकता है.

About Md. Saheb Ali 4925 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*