NDTV के मालिक प्रणय रॉय के घर CBI की रेड, पत्नी राधिका रॉय पर भी केस दर्ज

लाइव सिटीज डेस्क (सयैद अरबाज़ हादी) : एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के घर एक निजी बैंक को नुकसान पहुंचाने के आरोप  में आज सीबीआई ने तलाशी ली.  सूत्रों के अनुसार मामला आई सी आई सी आई बैंक से कथित तौर पर 48 करोड़ रूपए का क़र्ज़ से जुडा है.



सीबीआई छापे पर एनडीटीवी ने कहा है कि CBI पुराने आरोपों के जरिए NDTV और इसके प्रमोटर्स को केवल परेशान कर रही है. वहीं  सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, ‘कानून अपना काम कर रही है. किसी को निशाने पर बिल्कुल नहीं लिया जा रहा है. यह सरकार दखल देने में विश्वास नहीं करती है .

प्रणय रॉय के देहरादून में परिवार ने बताया कि सुबह सीबीआई के 6-7 लोगों ने घर आकर तलाशी ली. वहीं दिल्ली में सीबीआई ने प्रणय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय, एक निजी कंपनी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया और रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित आवास पर छापेमारी की. यहाँ जिस निज़ी कंपनी की बात की गयी है  उसका नाम आरआरपीआर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड है जिसके लिए यह कर्ज़ लिया गया था. प्रणब और राधिका ने 1998 में एनडीटीवी की स्थापना की थी.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एनडीटीवी की ओर से ज़ारी बयान में कहा गया है, ‘कुछ पुराने, अंतहीन, झूठे आरोपों के आधार पर एनडीटीवी और उसके प्रमोटरों को प्रताड़ित करने की प्रक्रिया में आज सुबह सीबीआई भी शामिल हो गई. लेकिन विभिन्न एजेंसियों की इस प्रताड़ना के ख़िलाफ एनडीटीवी और उसके प्रमोटर अपना अथक संघर्ष ज़ारी रखेंगे…

यह भी पढ़ें – कार्ति चिदंबरम पर ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस