आज CBI दफ्तर में होंगे लालू प्रसाद, होगी कड़ी पूछताछ

लाइव सिटीज डेस्क:  रेलवे के टेंडर घोटाले के आरोपों में घिरे राजद सुप्रीमो व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से आज मंगलवार को दिल्ली में सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी. वहीं बुधवार (4 अक्टूबर) को  सीबीआई ने पूछताछ के लिए उनके छोटे पुत्र पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को दिल्ली बुलाया है.

इससे पहले बीते 26-27 सितंबर को निर्धारित तिथि पर लालू उनके पुत्र तेजस्वी की ओर से वकील ने व्यस्तताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी से मोहलत मांगी थी. लालू के अनुरोध पर ब्यूरो ने एक सप्ताह की मोहलत देते हुए यह तारीख मुकर्रर की थी. अबतक दोनों पिता-पुत्र के नाम से जांच एजेंसी पूछताछ के लिए तीन दफे समन जारी कर चुकी है.

मालूम हो कि रेलवे के होटल टेंडर में धांधली को लेकर सीबीआई ने लालू समेत 8 के खिलाफ 5 जुलाई, 2017 को  एफआईआर दर्ज की थी.  लालू प्रसाद और अन्य आरोपियों के 12 ठिकानों पर पटना, रांची, भुनेश्वर, दिल्ली गुड़गांव में सीबीआई ने 7 जुलाई को छापेमारी की थी.
गौरतलब है कि 7 सितंबर को सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए पहला समन भेजा था.  अब इस मामले में पहली बार दिल्ली के सीबीआई मुख्यालय में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से 3अक्टूबर यानी आज पूछताछ हो सकती है.
इस मामले में आठ नामजद आरोपी 
लालू प्रसाद : पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व रेल मंत्री
राबड़ी देवी : पूर्व मुख्यमंत्री
तेजस्वी प्रसाद यादव : विसमें विपक्ष के नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री
सरला गुप्ता (नई दिल्ली) : पूर्वकेंद्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी
विजय कोचर (नई दिल्ली) : सुजाताहोटल के एमडी होटल चाणक्या के मालिक
विनय कोचर (दिल्ली) : सुजाताहोटल के एमडी होटल चाणक्या के मालिक
पीके गोयल (गुड़गांव) : पूर्वएमडी, आईआरसीटीसी
मेसर्स लारा प्रोजेक्ट : (डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्रा.लि., दिल्ली)

CBI के हाथ लगे हैं अहम दस्तावेज, हैं कई गहरे सवाल भी…
एक दशक पहले रेलवे के होटल के टेंडर में हुई धांधली के मामले की जांच में लगी सीबीआई को कुछ दस्तावेजी सबूत मिले हैं. तीन महीने की आरंभिक तफ्तीश में जांच टीम रेल मंत्रालय के गलियारों से लेकर उस समय पोस्टेड रहे कई अफसर कर्मियों के घरों तक पहुंची है. कई महत्वपूर्ण कागजात हासिल करने के साथ पुराने अफसर कर्मियों से अहम जानकारी भी हासिल की है. इसके अलावा कई अन्य स्तरों पर भी पड़ताल हुई है.अब इन्हीं तथ्यों सबूतों के बीच सीबीआई के सवालों का सामना आरोपियों में शामिल पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद उनके बेटे तेजस्वी यादव को करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें-  लालू-तेजस्वी को फिर CBI का समन, पू्छताछ के लिए 3-4 अक्टूबर को बुुलाया दिल्ली

अब CBI के सामने नहीं गए, तो बहुत मुश्किल में पड़ जायेंगे लालू

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)