चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ सीईसी सुनील अरोड़ा ने की बैठक, स्वच्छ इलेक्शन के लिए दिए कई निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ अहम बैठक की. सोमवार को हुई इस मीटिंग में उन्होंने कहा कि बिहार में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता है. साथ ही उन्होंने चुनाव से संबंधित कई निर्देश दिए.

सोमवार को सीईसी सुनील अरोड़ा ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ अहम बैठक की. इस मीटिंग में 700 से अधिक चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ उपचुनावों के पर्यवेक्षक भी शामिल हुए. मीटिंग में मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि बिहार में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता है.



बता दें कि बिहार में चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए 25 अक्टूबर को तारीखों का एलान किया था. आयोग के ऐलान के अनुसार प्रदेश में तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने अन्‍य चुनाव आयुक्‍तों की मौजूदगी में तारीखों का एलान किया था.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि बिहार में चुनाव 3 चरणों में होगा. पहला चरण 28 अक्टूबर को होगा, जिसमें 71 विधानसभा सीट पर वोट डाला जाएगा. वहीं, दूसरे चरण में 3 नवंबर को  94 विधानसभा सीट पर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. जबकि, 10 नवंबर को मतगणना की तारीख तय की गई है.