बैंकों में भारी फेरबदल, कई सीईओ व एमडी हुए इधर-उधर

bank india

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रीयकृत बैंकों में सरकार ने बड़े बदलाव किये हैं. सरकार ने बैंकों के सर्वोच्च पदों पर हेर-फेर किया है. कई बैंकों के सीईओ और एमडी का ट्रांसफर और पदस्थापन किया गया है.  इस महत्वपूर्ण  सूचना खास कर उन छात्रों के लिएभी अतिमहत्वपूर्ण है जो बैंकिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के सात बैंकों के नए एमडी व सीईओ नियुक्त कर दिए हैं. वर्तमान में आइओबी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ईडी) आर सुब्रमणिकुमार इंडियन ओवरसीज बैंक (आइओबी) के एमडी व सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है. कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सुब्रमणिकुमार का कार्यकाल 30 जून, 2019 तक रहेगा. 

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नए एमडी और सीईओ के पद पर राजकिरण राय को नियुक्त किया गया है. वह अभी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.

उषा अनंतसुब्रह्माण्यम के स्थान पर पंजाब नेशनल बैंक में नए एमडी व सीईओ के पद पर कॉरपोरेशन बैंक के ईडी सुनील मेहता को नियुक्त किया गया है. वहीँ उषा को इलाहाबाद बैंक का नया एमडी व सीईओ बना दिया गया है.

दीनबंधु महापात्र को एमओ रेगो की जगह बैंक ऑफ इंडिया का नया एमडी व सीईओ बनाया गया है. जबकि रेगो को इसी पद पर सिंडिकेट बैंक भेजा गया है. बैंक ऑफ इंडिया के ईडी आरए शंकर नारायणन विजया बैंक के नए एमडी व सीईओ होंगे.

यह भी पढ़ें-  अब बैंकों के एटीएम से निकालिए पोस्ट ऑफिस में जमा पैसे
RBI ने बताया, अब ‘सोनम गुप्ता बेवफा है वाले नोट भी लेगा बैंक