छठ मनाने आपको भी आना है बिहार, तो देख लें इंडियन रेलवे की नई पूजा स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः दिवाली तो खत्म हो गई , लेकिन अब आस्था के महापर्व छठ को लेकर ट्रेन में मारा-मारी के हालात बन गए हैं. एक तरफ जहां फ्लाइ का रेट बहुत हाई चल रही रहा है, तो नहीं ट्रेनों में बिहार लौटने वालों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इन्हीं परेशानियों के लिए इंडियन रेलवे ने स्पेशनल ट्रेन की घोघमा की हैय बिहार के महापर्व छठ को लेकर यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है. ट्रेन, बसें , सड़क मार्ग हर तरफ इस वक्त भीड़ भाड़ वाला माहौल है. इसी को ध्यान में रखतें हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

छठ पूजा के दौरान यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. अगर आप भी इस छठ पूजा में घर यानी कि बिहार लौटने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.  नीचे दिए गए फोटो में आप यह जान सकते हैं कि कौन सी ट्रेन पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से होकर गुजरेगी या यहां तक पहुंचेगी.

छठ महापर्व के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर नई दिल्ली और पटना के बीच एक और स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. इस ट्रेन से बिहार के लोग पटना आ सकते हैं. उम्मीद है कि इसमें आपको रिजर्वेशन मिल जाएगा.

इसके अलावा यात्री सुविधा के मद्देनजर छठ के अवसर पर सियालदह और गोरखपुर के बीच चलने वाली 03131/03132 स्पेशल ट्रेन का पाकुड़ स्टेशन पर भी ठहराव शुरु किया जा रहा है.

रांची और पटना के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन वाया बोकारो स्टील सिटी-राजाबेरा-चंद्रपूरा-गोमो के बजाय बरकाकाना-हजारीबाग टाउन-कोडरमा के रास्ते किया जाएगा.

About Md. Saheb Ali 3663 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*