क्राइम अनकंट्रोल होता देख गुस्से से लाल हुए CM नीतीश, DGP एसके सिंघल को मुख्यालय किया तलब

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : हफ्ते दर हफ्ते लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मुख्यमंत्री पुलिस के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे हैं. लेकिन समीक्षा बैठक के बाद किसी ना किसी जिले में अपराधी एक बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. अपराधियों के बढ़ते हौसले और पुलिस की विफलता पर मुख्यमंत्री ने आज बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को सचिवालय में तलब कर दिया. सीएम के फरमान के बाद आनन फानन में सारे कामों को छोड़कर डीजीपी एसके सिंघल सचिवालय पहुंच गए.

सचिवालय में सीएम के साथ डीजीपी की बैठक हुई. जिसमें मुख्य सचिव दीपक कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. सीएम ने डीजीपी से पूछा कि बिहार में ये क्या हो रहा है ?. क्यों अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस विफल साबित हो रही है. डीजीपी साहब जल्द से जल्द अपराधियों पर नकेल कसे, ताकि लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें. इस काम के लिए जिस चीज की आपको जरूरत हो उसको सरकार पूरा करेगी.  



बता दें कि आज ही सुबह सुबह मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने बंधन बैंक को लूट लिया. आधा दर्जन की संख्या में आए अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब 16 लाख रूपए लूटकर फरार हो गए. इतना ही नहीं बैंक में अपराधियों का जब एक ग्राहक ने विरोध किया तो उसको गोली मार दी. शहर के व्यस्तम चौक में एक सकरा थाना क्षेत्र के बाज़ी दोनमा चौक की है.

यह घटना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी. आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीव फुटेज खंगालने में जुट गयी है. सीसीसीटीव फुटेज में नकाबपोश अपराधी दिख रहे हैं, जिनके हाथों में हथियार भी है. बताया जा रहा है कि अपराधियों की संख्या करीब 6 थी. वास्तव में कितनी राशि की लूट हुई है इसका पुलिस ने खुलासा नहीं किया है. डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय मामले की छानबीन करने में जुट गए हैं.

वहीं दूसरी घटना मुजफ्फरपुर शहर की है जहां पर वृहस्पतवार को अपराधियों ने एक मोबाइल कारोबारी से लूटपाट के दौरान गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि मृतक अभिषेक अपना दुकान बंद कर सिकंदरपुर स्टेट ट्रांसपोर्ट से होते हुए लौट रहा था और अपराधियों ने बीबी कॉलेज गली में उक्त घटना को अंजाम दिया.

एसएसपी जयंत कांत ने घटनास्थल पहुंचकर मामले की पड़ताल की. इस दौरान पुलिस को गली में लगे कैमरे से हत्या से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है. पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में हत्या में शामिल तीन संदिग्ध बाइक सवार के फुटेज मिले है. जिनके आधार पर कुछ जगहों पर छापेमारी भी की गई है. एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के आधार पर जांच की जा रही है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम गठित कर दी गयी है.