मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने IGIC के नए भवन का किया उद्घाटन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना के आईजीआईसी हॉस्पिटल के नए भवन का उद्घाटन किया. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण विभाग की कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के अंदर सरकारी भवनों के मेंटेनेंस को लेकर जल्द ही पॉलिसी बनाई जाएगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भवन निर्माण विभाग की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इनमें परिवहन भवनों और बस स्टैंड का शिलान्यास भी शामिल है. औरंगाबाद, सहरसा, मधुबनी, भागलपुर, जमुई में परिवहन भवन का शिलान्यास और तकरीबन 500 बस स्टॉप के कार्य का भी मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया.



नीतीश कुमार ने आज इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन भी किया. 280 बेड वाले इस अस्पताल के भवन का करीब 9 साल पहले सीएम नीतीश ने शिलान्यास किया था. यह राज्य का इकलौता अस्पताल है जहां सिर्फ हृदय सें संबंधित रोग का इलाज होता है. संस्थान में पहले बेडों की संख्या 130 थी, जिसे बढ़ाकर अब 280 कर दिया गया है. अब यहां पर हार्ट पीड़ित बच्चों की इलाज और सर्जरी की भी सुविधा बहाल हो जाएगी.