मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, सीएम आवास में धूमधाम से मनाया जा रहा पर्व

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : एक अणे मार्ग में बड़े ही धूमधाम से छठ पूजा का आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के परिजन छठ पर्व कर रहे हैं. इसको लेकर आवास में ही सारी व्यवस्था की गयी है. चार दिवसीय छठ महापर्व के तीसरे दिन सीएम नीतीश ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. इस मौके पर उनके पुत्र निशांत समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे.

उधर कटिहार के बीएमपी घाट पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया. अपने परिजनों के साथ उन्होंने अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पण किया. बता दें कि तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी बीजेपी कोटे से उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं.



वहीं मंत्री अशोक चौधरी के आवास पर भी छठ पूजा का आयोजन किया गया है. जहां पर वो अपने परिवार के साथ पर्व मना रहे हैं. तीसरे दिन डूबते सूर्य को मंत्री अशोक चौधरी ने अर्घ्य दिया. आवास पर ही अर्घ्य के लिए सारी व्यवस्था की गयी है.

बिहार के कोने-कोने में छठ की छटा बिखरी हुई है. पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. इसबार ज्यादातर लोग अपने घरों पर छठ पूजा कर रहे हैं, इधर पटना के विभिन्न घाटों पर भी व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. कल सुबह उदीयमान सूर्य को फिर अर्घ्य दिया जाएगा. इसके साथ चार दिवसीय यह अनुष्ठान संपन्न हो जाएगा.

पटना की सड़कों पर कुछ ऐसी भी तस्वीर देखने को मिली, जिसमें पेंटर सड़कों पर छठ की शुभकामना और चित्र बनाकर छठ की शुभकामना अपने तरीके से दिया है. घाटों पर सुरक्षा के लिए वॉच टावर बनाए गए है. सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए माइक से अलाउंस किया जा रहा है. जगह जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पटना के घाटों पर लाइटिंग की जबरदस्त व्यवस्था की गयी है.

कोरोना के कारण इसबार लोगों से अपने घरों पर ही पर्व मनाने की अपील की गयी है. उन्हीं लोगों को घाटों पर आने का सुझाव दिया गया जिनके घर पर पर्व करने की गुंजाइश नहीं है. कल सुबह 6 बजकर 11 मिनट पर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा.