मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया आग्रह, हाथ जोड़कर कहता हूं मास्क लगाएं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी डिजिटल रैली में कोरोना संकट को लेकर काफी चिंतित दिखे. उन्होंने कहा​ कि देश में अभी लॉकडाउन 4 चल रहा है. लेकिन लॉकडाउन 1 के समय से ही कुछ लोग थोड़े लापरवाह हो गए और बिना मास्क के ही बाहर निकलने लगे थे. जब मैं बाहर निकला और इसे देखा तो लोगों को मास्क लगाने को कहा.

उन्होंने जोर दिया और कहा कि मैं हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि लोग बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलें. वे अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं. दो गज की दूरी बनाकर रखें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. फीजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें. बीमारी से डरें नहीं. भयभीत नहीं हों. बस इससे सचेत रहें. उन्होंने कहा कि बिहार को एक कोवास्क मशीन केंद्र सरकार की ओर से जल्द ही मिलने वाली है. यह मशीन अमेरिका से लाई जा रही है. इससे जांच की रफ्तार काफी तेज हो जाएगी. इससे एक बार में 3600 लोगों की जांच होगी.



वहीं, रैपिड एंटीजन टेस्ट को सबसे फास्ट और सटीक बताते हुए सीएम ने कहा कि मात्र 15 मिनट में रिपोर्ट मिल जाती है. ट्रू नेट के माध्यम से आज 4400 जांच हो रही है. निजी अस्पताल और प्रयोगशाला में कोरोना जांच की इजाजत दे दी गयी है. कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गयी है.