बस से चुनावी प्रचार करेंगे चिराग पासवान, 21 अक्टूबर से उतरेंगे मैदान में

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार चुनाव के प्रचार प्रसार में कूदे सभी दाल के नेता इन दिनों चुनावी सभाओं में व्यस्त हैं. एक तरफ सीएम नीतीश एक दिन में चार सभाएं करते हैं तो वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी एक दिन में 6 सभाएं कर लेते हैं. ऐसे में अब सवाल यह उठता है एलजेपी चुनाव प्रचार की शुरुआत कब से करेगी. मिली जानकारी के अनुसार एलजेपी ने भी 21 अक्टूबर से चुनावी प्रचार प्रसार करने का एलान कर दिया है.

दरअसल, अपने पिता रामविलास पासवान की लंबी बीमारी और फिर मृत्यु के चलते एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान अभी तक बिहार चुनाव में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत नहीं कर पाए हैं. 20 अक्टूबर को रामविलास पासवान की तेरहवीं और श्राद्ध कर्म पूरा करने के बाद 21 अक्टूबर से ही चिराग अपने अभियान की शुरुआत कर पाएंगे.



इसका मतलब यह है कि पहले चरण के प्रचार के लिए उन्हें एक हफ़्ते से भी कम का समय मिल पाएगा. ऐसे में चिराग पासवान हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करके ही समय की भरपाई कर पाते, लेकिन वह एक बड़ा क़दम उठाने की तैयारी कर रहे हैं.

हालांकि सूत्र बताते हैं कि चिराग पासवान ने हेलीकाप्टर से चुनावी प्रचार करने की बात को अस्वीकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वह बस से घूम- घूमकर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। चिराग सीधे से जनता से संवाद करते हुए अपना चुनाव अभियान चलाना चाहते हैं. इसके लिए रोज़ाना एक तय कार्यक्रम और रूट के मुताबिक बस में बैठकर उस रास्ते पर जगह जगह छोटी-छोटी सभाएं आयोजित करने की योजना बन रही है.

इसका फ़ायदा यह होगा कि जिस रास्ते से वह गुजरेंगे उन रास्तों पर वह लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करते जाएंगे और ज़रूरत पड़ने पर उनसे रुककर बातचीत भी कर सकेंगे.