चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार फिर लिखा पत्र, कहा- बिहार में JEE-NEET के परीक्षा करवाने के हालात नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को पत्र लिख कर JEE-NEET में बैठने वाले बिहारी बच्चों की परेशानी से अवगत करवाया. चिराग ने कहा कि बिहार में JEE-NEET के परीक्षा करवाने के हालात नहीं हैं. मुख्यमंत्री को इस विषय को केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने दूसरे मुख्यमंत्री के जैसे उठाना चाहिए.

चिराग पासवान ने कहा कि इस समय बिहार में बाढ़ से कई जिले प्रभावित हैं. ऐसी स्तिथि में परीक्षा कैसे हो सकती है. चिराग ने कहा बिहार में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे कम है ऐसे में बिहारी बच्चे कैसे परिवहन सुविधा पाएंगे. बिहार में 6 सितम्बर तक लॉकडाउन है. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि NEET व JEE की परीक्षा कोरोना काल में परिवहन सुविधा, अतिरिक्त परीक्षा केंद्र एवं बाढ़ से प्रभाव कम होने तक व रुकने लिए होटल की सुविधा अधिकांश नहीं होने के कारण परीक्षा स्थगित करना चाहिए.



चिराग ने कहा कि मेरी लोकसभा क्षेत्र जमुई या सिर्फ बिहार के बच्चों के लिए नहीं बल्कि पुरे भारत के बच्चों के लिए यह समस्या है. उन्होंने कहा कि बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि परीक्षा दो शिफ्ट में है. सुबह की परीक्षा में बैठने के लिए एक दिन पहले केंद्र पास कहीं रुकना पड़ेगा, लेकिन होटल की भी सुविधा अधिकांश जगह उपलब्ध नहीं है व आर्थिक स्तिथि भी ठीक नहीं है.

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि परीक्षाओं में बैठने वाले सभी बच्चों की अधिकांश उम्र 17 से 19 वर्ष होती है, जिसके कारण बच्चों के अभिभावक भी परीक्षा केंद्र पर उनके साथ जाते हैं. इससे बड़ी आबादी संकर्मित हो सकती है. चिराग पासवान ने कहा कि कई बच्चे ऐसे हैं जिन्हें कोरोना है या उसके लक्षण हैं, उनका क्या होगा. यह भी स्पष्ट नहीं है.