मणिपुर फॉर्मूले की तरफ चिराग, चुनाव बाद लोजपा देगी भाजपा को समर्थन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में चुनावी माहौल है. सीटों को लेकर राजनीतिक दल अभी भी बैठक कर रहे हैं. इसी बीच सूत्रों के हवाले से बिहार में एनडीए मणिपुर फॉर्मूले के तरफ बढ़ रहा है. एनडीए के घटक दलों में कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट हो सकती है. कहा जा रहा है कि लोजपा और भाजपा में कोई कटुता नहीं है. चुनाव के बाद लोजपा के सभी विधायक मणिपुर के तर्ज़ पर भाजपा को अपना समर्थन देंगे.

लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डाॅक्यूमेंट तैयार किया है. लोक जनशक्ति पार्टी चाहती थी कि इसको लागू किया जाये, लेकिन इसपर जेडीयू राज़ी नहीं है. इससे पूर्व में भी कई बार देखा गया है कि जो पार्टियां केन्द्र में गठबंधन का हिस्सा होती है, वो विभिन्न राज्यों में एक दूसरे के सामने चुनाव लड़ती है. भारतीय जनता पार्टी ने जहां दिल्ली विधानसभा का चुनाव लोक जनशक्ति पार्टी के साथ लड़ी. वहीं झारखण्ड एवं मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी व लोक जनशक्ति पार्टी में कोई गठबंधन नहीं था. मणिपुर में चुनाव परिणामों के पश्चात् भाजपा और लोजपा ने मिलकर सरकार बनाई.



लोजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है. वीसी के माध्यम से सभी सदस्य जुड़ चुके हैं. बैठक में सभी सदस्य मौजूद हैं. कोरोना व ऑपरेशन के कारण पशुपती पारस व कैसर वीसी के माध्यम से बैठक में जुड़े हैं. अब देखना है कि बैठक के बाद क्या फैसला निकल कर सामने आता है.