चिराग का नया दांव, भागलपुर की राजनीति अब गरमा जाएगी

लाइव सिटीज, नई दिल्‍ली / पटना : लोजपा ने आज अचानक बिहार में भागलपुर की राजनीति गरमा दी है . बहुतों को पता भी नहीं चला . और उधर दिल्‍ली में चिराग पासवान ने भागलपुर नगर निगम के डिप्‍टी मेयर राजेश वर्मा को लोजपा में शामिल करा दिया . अब इसके साथ ही भागलपुर में यह चर्चा शुरु हो गई कि राजेश वर्मा भागलपुर में चुनाव लड़ते हैं, तो किस विधान सभा क्षेत्र में लोजपा के उम्‍मीदवार हो सकते हैं .

चिराग पासवान आज दिल्‍ली से लोजपा के नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे थे . इस मीटिंग में वे मुख्‍य रुप से तीन मुद्दों पर मुखातिब थे . कोरोना से लड़ता बिहार, चुनाव की संभावनाएं और बिहार फर्स्‍ट – बिहारी फर्स्‍ट की अवधारणा को आगे बढ़ाना . चिराग ने पार्टी के सभी नेताओं से कहा कि बिहार फर्स्‍ट – बिहारी फर्स्‍ट का विजन डाक्‍यूमेंट तैयार करने को वे लगे हैं . जो लोग भी इस संबंध में अब भी सुझाव देना चाहते हैं, पांच अगस्‍त तक दे सकते हैं .



वर्चुअल मीटिंग के बीच ही उन्‍होंने भागलपुर के डिप्‍टी मेयर राजेश वर्मा को लोजपा में शामिल कराने की घोषणा की . सबों से परिचय कराया . फिर राजेश वर्मा ने भी अपनी प्रतिबद्धता दोहराई . और कहा कि बिहार को नई सोच की जरुरत है . चिराग पासवान बिहार के युवाओं की आशा के प्रतीक बनते जा रहे हैं . मुद्दे और जमीन की जरुरतों को जानकर बात करते हैं .

राजेश वर्मा के लोजपा में शामिल होने की खबर जैसे ही भागलपुर में पहुंची, लोग कानोंकान चर्चा करने लगे . यह पता लगाने में लग गए कि राजेश वर्मा आगे क्‍या करेंगे . क्‍या बिहार विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे . और लड़ेंगे तो फिर लोजपा भागलपुर, कहलगांव या नाथनगर में किस पर दावा ठोकेगी .