राबड़ी आवास पर नहीं होगा चूड़ा-दही भोज, लालू यादव को बेल नहीं मिलने से हुआ रद्द

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बड़ी खबर मिल रही है बिहार के सियासी गलियारों से. इस बार पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू राबड़ी आवास पर दही चुडा का भोज नहीं होगा. मतलब साफ है कि मकर संक्रांति इस बार भी राबड़ी आवास पर नहीं मनाई जाएगी. राबड़ी देवी ने इसके बारे में मीडिया को जानकारी दी है. आपको बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बेल नहीं मिल सकी. लालू प्रसाद यादव इस मकर संक्रांति रिम्स में ही रहेंगे. इसके साथ ही साथ पार्टी के एमएलसी खुर्शीद मोहसिन का भी निधन हो गया है. जिसकी वजह से राजद में शोक की लहर है.

लालू को नहीं मिली राहत

आपको बता दें कि चारा घोटाले के मामले में जेल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज हो गई. देवघर-दुमका चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव को बड़ा झटका देते हुए झारखंड उच्च न्यायालय से सभी तीनों मामले में उनकी जमानत याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया.

न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह ने लालू प्रसाद की जमानत याचिकाओं को खारिज करने का फैसला सुनाया. लालू प्रसाद की जमानत याचिकाओं पर अदालत ने चार जनवरी को सुनवाई पूरी की थी. लालू प्रसाद ने देवघर-दुमका चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत की गुहार लगाई थी.

इस फैसले से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की तैयारी कर रहे राजद को बड़ा झटका लगने की आशंका है क्योंकि पार्टी के स्टार प्रचारक लालू प्रसाद के अब बिरसा मुंडा जेल में रहने की संभावना बढ़ गयी है. मामले में अब उच्चतम न्यायालय से कोई राहत मिलने पर ही वह जेल से बाहर आ सकेंगे.

खुर्शीद मोहसिन का निधन

राजद के एमएलसी खुर्शीद मोहसिन का निधन हो गया है. आज एक्स सीएम राबड़ी देवी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बिहार विधान परिषद पहुंची. खुर्शीद मोहसिन हाल ही में डॉ रामचंद्र पूर्वे के साथ एमएलसी बने थे. मोहसिन का निधन के बाद प्रदेश राजद कार्यालय में चल रहे जिला प्रभारी और सहायक प्रभारियों की बैठक को स्थगित कर दिया गया.

मोहम्मद खुर्शीद मोहसिन पिछले 30 सालों से लालू परिवार को हरी सब्जियों खिलाते रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास से लेकर गोशाला और इनकी ही देखरेख में किचेन गार्डन चलता था. आरजेडी सुप्रीमो इन्हें प्यार से ‘कृषि मंत्री’ बुलाते थे. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी से एमएलसी बनाया था.

About Md. Saheb Ali 4577 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*