6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद जेडीयू में मंथन शुरू, पटना में राष्ट्रीय परिषद की हो रही बैठक

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक शनिवार को शुरू हुई. इसमें देश भर के नेता पहुंचे हुए हैं. दोपहर बाद शुरू हुई बैठक में मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शामिल हुए हैं. इनके अलावा जदयू कार्यालय में हो रही बैठक में राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी, सांसद ललन सिंह, राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी पहुंचे हुए हैं.

अभी बैठक चल रही है, साथ ही कल भी बैठक होगी. इधर, सूत्रों के अनुसार, केसी त्यागी ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश में जो कुछ हुआ है, वह ठीक नहीं है. बताया जाता है कि इस मुद‍्दे को उन्होंने बैठक में भी उठाया. उन्होंने यहां तक कहा कि यह एक मित्रवत पार्टी सहयोगी का अमित्रता पूर्ण व्यवहार है.



उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास अरुणाचल प्रदेश में स्पष्ट बहुमत था, इसके बाद भी जदयू के विधायकों को शामिल कराया गया. बताया जाता है कि इस पर मंथन चल रहा है. त्यागी ने यह भी बताया कि बिहार में ब्रांड नीतीश एक स्टेबलिश फैक्टर हैं. उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हुई है. जनता के बीच उनकी आज भी साख बरकरार है. ब्रांड नीतीश खत्म नहीं हुआ है.

इधर जब अरूणाचल के मुद्दे पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल से सवाल किया तो उन्होंने टालते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी का जेडीयू और अन्य सहयोगी दलों के साथ रिश्ता मधुर है. यहां किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है. मैं बिहार का प्रदेश अध्यक्ष हूं ना कि अरूणाचल प्रदेश का अध्यक्ष हूं. ऐसे में यह सवाल अरूणाचल प्रदेश वालों से पूछा जाए तो बेहतर जवाब मिल सकता है.

इधर आरजेडी अरूणाचल के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर खूब चुटकी ले रहा है. पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश कुमार को आइना दिखाते हुए कहा कि अब ऊंट पहाड़ के नीचे आ गया है. बीजेपी ने जेडीयू को क्रिसमस गिफ्ट दिया है. अरूणाचल की घटना से यह साबित होता है कि बीजेपी के आगे नीतीश कुमार की एक भी नहीं चल रहा है.