वज्रपात से मरने वालों के प्रति सीएम ने जतायी संवेदना, अविलंब 4 लाख की सहायता राशि देने का दिया निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में वज्रपात से मरने वालों के परिजनों को सरकार ने तुरंत 4 लाख अनुग्रह अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिला के अधिकारियों तुरंत सहायता राशि देने का निर्देश दिया है.

बिहार के 6 जिलों में आज वज्रपात से 15 लोगों की मौत हो गयी. गोपालगंज में 3, भोजपुर में 3, रोहतास जिले में 3, सारण में 2, कैमूर में 2 और वैशाली में 2 लोगों की मौत हो गयी है. सभी मरने वालों के प्रति सीएम नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना प्रकट की है.



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. सीएम ने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

बता दें कि इसबार बिहार में वज्रपात से मरने वालों की संख्या करीब 300 के पार हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से वज्रपात से कैसे जान माल की सुरक्षा की जाए इसको लेकिन सुझाव दिए गए है.